×

कोरोना पर CM नीतीश की अहम बैठक, जारी किया बड़ा आदेश

CM नीतीश कुमार ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राज्य भर के अधिकारियों से कोरोना के बढ़ते खतरे पर मीटिंग की।

Shreya
Published By Shreya
Published on: 6 April 2021 1:14 PM GMT
कोरोना पर CM नीतीश की अहम बैठक, जारी किया बड़ा आदेश
X

कोरोना पर CM नीतीश की अहम बैठक, जारी किया बड़ा आदेश (फोटो- ट्विटर)

पटना: देश में एक बार फिर से कोरोना वायरस महामारी तेजी से अपने पैर पसारने लगी है। बढ़ते कोविड-19 के मामलों को देखते हुए राज्य की सरकारों ने पाबंदियां बढ़ानी शुरू कर दी हैं। इसी क्रम में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar Government) ने कोरोना के नए स्ट्रेन के खतरे पर राज्य के सभी अधिकारियों के साथ बैठक की।

कोरोना के बढ़ते खतरे पर की बैठक

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज यानी मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राज्य भर के अधिकारियों से कोरोना के बढ़ते खतरे पर मीटिंग की। जिसमें सभी जिलों के जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहे। बैठक में सीएम नीतीश कुमार ने ऐसे लोगों पर ज्यादा फोकस करने के निर्देश दिए हैं, जो कोविड-19 से ज्यादा प्रभावित राज्यों से बिहार वापस लौट रहे हैं।

अधिकारियों को दिए गए ये निर्देश

साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार लौट रहे लोगों की कोरोना जांच कराने और प्रखंड स्तर पर क्वारंटाइन सेंटर बनाने का भी निर्देश दिया है। वहीं, सीएम ने आपदा प्रबंधन विभाग को अलर्ट रहने को कहा है और अधिकारियों को कोरोना महामारी के साथ साथ चमकी बुखार, एईएस को लेकर भी अलर्ट रहने को कहा है। इसके अलावा उन्होंने राज्य के उन जिलों के बारे में भी जाना, जहां पर सबसे ज्यादा कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं।

(फोटो- ट्विटर)

प्रखंड स्तर पर क्वारंटाइन सेंटर रखें तैयार

यही नहीं, मुख्यमंत्री नीतीश ने बैठक में ड्यूटी दे रहे फ्रंट लाइन वर्कर और हेल्थ केयर वर्कर की कोरोना जांच करवाने के निर्देश दिए हैं और साथ ही उनके संपर्क में आने वाले उनके परिजनें का भी टेस्ट करवाने की बात कही है। इस दौरान उन्होंने कहा कि देश के अन्य राज्यों में तेजी से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, ऐसे में उन राज्यों से बिहार के लोगों के वापस लौटने की भी संभावना है, इसलिए प्रखंड स्तर पर क्वारंटाइन सेंटर तैयार रखें।

मुख्यमंत्री ने लोगों से की ये अपील

राज्य में कोरोना टेस्ट की संख्या बढ़ाने, सार्वजनिक आयोजनों में सीमित संख्या में लोगों के शामिल होने की बात कही गई। इसके अलावा धार्मिक स्थलों और भीड़ भाड़ वाली जगहों पर लोगों से विशेष सतर्कता बरतने की अपील की गई है। सीएम नीतीश ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना के प्रति सभी सजग रहें, कोरोना के गाइडलाइन का सख्ती से पालन करें।

Shreya

Shreya

Next Story