×

बिहार में लॉकडाउन की दस्तक, आज CM नीतीश कर सकते हैं ऐलान, इन पर मिलेगी छूट

बिहार में 15 मई तक लॉकडाउन लगाया जा सकता है। इसका ऐलान सीएम नीतीश कुमार कर सकते हैं।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Shreya
Published on: 4 May 2021 4:48 AM GMT
बिहार में 15 मई तक लगाया जा सकता है लॉकडाउन
X

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

पटना: देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) की स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है। आए दिन रिकॉर्ड तोड़ मामले सामने आ रहे हैं। कई राज्यों में भी महामारी के चलते हालात बदतर होते जा रहे हैं। इन राज्यों में बिहार (Bihar) का नाम भी शामिल है। सरकार के तमाम दावों के बावजूद बिहार में कोरोना की चेन नहीं टूट पा रही है। यहां नए मामलों के साथ साथ मृतकों की संख्या में भी लगातार वृद्धि हो रही है।

इस बीच लगातार कोरोना के मामलों में वृद्धि होते देख सूबे में लॉकडाउन (Lockdown) लगाने की मांग की जाने लगी है। यहां तक सोमवार को पटना हाईकोर्ट (Patna High Court) ने भी सरकार से सवाल किया कि आखिर राज्य में लॉकडाउन कब लागू किया जाएगा? इन परिस्थितियों के बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने आपदा प्रबंधन समू‍ह के साथ आज एक बैठक रखी है, जिसमें लॉकडाउन पर फैसला लिए जाने की संभावना है।

लॉकडाउन (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

15 मई तक लग सकता है लॉकडाउन

माना जा रहा है कि क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की इस बैठक में बिहार में 15 मई तक लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया जा सकता है। इस दौरान केवल जरूरी सेवाओं को छूट मिलेगी। बता दें कि कई समूहों व संगठनों, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन और पटना एम्‍स के डॉक्‍टर भी बिहार में लॉकडाउन लगाने के पक्ष में हैं।

बता दें कि कोरोना वायरस के चलते बिहार में लगातार हालात बिगड़ते जा रहे हैं। कोविड-19 की दूसरी लहर का कहर छोटे शहरों, कस्बों और गांवों में भी देखा जा सकता है। हर दिन राज्य में 11 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। वहीं कोरोना से होने वाली मौत की संख्या में भी लगातार वृद्धि देखी जा रही है। ऐसे में लॉकडाउन की जरूरत पर जोर दिया जा रहा है।

डॉक्टरों की सलाह पर हो सकता है फैसला

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने भी अवगत कराया है कि स्वास्थ्य सेवा के कई विशेषज्ञों से की गई बातचीत में यह सामने आया है कि बिहार में लॉकडाउन लगाना जरूरी है। ऐसे में डॉक्टरों की राय मानते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लॉकाडउन के साथ ही कई नए आदेश जारी कर सकते हैं।

Shreya

Shreya

Next Story