×

Bihar: नशा मुक्ति दिवस पर CM नीतीश ने अपने अधिकारियों को ही हड़काया! कहा- पटना DM-SSP कुछ काम नहीं करते

Bihar News : सीएम नीतीश कुमार ने पटना डीएम-एसएसपी से कहा, 'हम तो बार-बार कहते हैं कि पटना पर विशेष नजर रखना है। लेकिन आप लोग कुछ काम करते हैं लेकिन पूरा नहीं करते।'

Network
Newstrack Network
Published on: 26 Nov 2022 1:04 PM GMT
cm nitish kumar said on liquor ban in bihar comments on patna dm ssp
X

सम्मानित करते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 

Bihar News: बिहार में आज 'नशा मुक्ति दिवस' मनाया जा रहा है। राजधानी पटना के ज्ञान भवन में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) ने कार्यक्रम में नशा मुक्ति अभियान को सफल बनाने वाले पदाधिकारियों को सम्मानित किया।

इस दौरान उन्होंने पटना के डीएम डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह और एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों (SSP Manavjit Singh Dhillon) को भी पुरस्कृत किया। लेकिन पुरस्कार देने के बाद सीएम ने उनसे कहा, 'हम तो बार-बार कहते हैं कि पटना पर विशेष नजर रखना है। लेकिन आप लोग कुछ काम करते हैं लेकिन पूरा नहीं करते। इधर-उधर करने वाले असली आदमी को पहचानिए। जब उसे पकड़ लीजियेगा सब काम पूरा हो जाएगा।' सीएम ने उन्हें नशा मुक्ति के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान को पूरा करने की शपथ दिलाई।

'माता-बहनों के कहने पर बिहार में शराबबंदी लागू की'

कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने आगे कहा कि, '2011 से बिहार में मद्य निषेध दिवस मनाया जा रहा है। माता एवं बहनों के कहने पर हमने बिहार में शराबबंदी लागू की। इसको लेकर बड़े पैमाने पर अभियान चलाया गया। जन-जन से निवेदन किया गया कि हर हाल में शराबबंदी का समर्थन करें और संकल्प लें कि जीवन में कभी कोई नशा नहीं करेंगे। आज बड़ी संख्या में लोग नशा से मुक्ति पा चुके हैं।'

CM नीतीश- कई अभी भी गड़बड़ कर रहे हैं

हालांकि, कई जगह बहुत लोग ऐसे भी हैं जो कि गड़बड़ करने में लगे रहते हैं। उनसे भी मेरी अपील है कि महात्मा गांधी द्वारा कही गई बात मान लें। महात्मा गांधी भी नशा के खिलाफ रहते थे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि राज्य के सभी लोगों को शपथ लेनी चाहिए कि वे जीवन में ना कभी शराब पिएंगे और ना ही किसी अन्य नशे को हाथ लगाएंगे।

राज्य के सभी लोग आगे आएं, तभी सफल होंगे

मुख्यमंत्री ने ये भी कहा कि, बिहार के सभी लोगों को आगे आना चाहिए और शराबबंदी को हर हाल में सफल बनाने के लिए सक्रिय भूमिका निभानी चाहिए। शराबबंदी पूरी तरह से सफल होगा। तभी राज्य का विकास होगा शराब के खिलाफ कहीं भी किसी भी प्रकार की सूचना मिले तो फौरन अपने क्षेत्र के वरीय अधिकारी को सूचना दे। बिहार सरकार हर हाल में शराबबंदी को पूरी तरह से लागू करने के लिए तत्पर है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story