Bihar News: सीएम नीतीश कुमार स्टीमर टकराया जेपी सेतु के पुल से, बाल-बाल बचे मुख्यमंत्री

Bihar News: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बड़े हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बच गए। वो जिस स्टीमर पर सवार होकर गंगा घाटों का निरीक्षण कर रहे थे, वो जेपी सेतु के पिलर से टकरा गई।

Network
Report Network
Published on: 15 Oct 2022 9:39 AM GMT
CM Nitish Kumars steamer collided with the bridge of JP Setu, the Chief Minister narrowly survived
X

बिहार: सीएम नीतीश कुमार स्टीमर टकराया जेपी सेतु के पुल से, बाल-बाल बचे मुख्यमंत्री

Bihar News: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Bihar CM Nitish Kumar) बड़े हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बच गए। वो जिस स्टीमर पर सवार होकर गंगा घाटों का निरीक्षण (Inspection of Ganga Ghats) कर रहे थे, वो जेपी सेतु के पिलर से टकरा गई। सूत्र बता रहे हैं स्टीमर में सवार सीएम नीतीश कुमार समेत अधिकारियों को हल्की चोटें भी आईं हैं। हादसे के बाद पूरे महकमे में हड़कंप मच गया। फौरन दूसरे स्टीमर से सीएम नीतीश कुमार (Bihar CM Nitish Kumar) उनके साथ मौजूद अधिकारियों को लाया है।

सूत्रों की मानें तो सीएम नीतीश कुमार के साथ मंत्री संजय झा, जल संसाधन विभाग के अफसर, जिला प्रशासन के अफसर और आपदा प्रबंधन विभाग के अफसर भी थे। दरअसल, सीएम नीतीश कुमार हर साल छठ घाटों का निरीक्षण करने के लिए निकलते हैं। वो इस दौरान देखते हैं छठ महापर्व से पूर्व घाटों पर क्या तैयारियां की जाती है। इसी क्रम में वो आज भी निरीक्षण के लिए निकलते हैं।


सीएम नीतीश कुमार का स्टीमर डगमगा गया

सीएम नीतीश कुमार खड़े होकर निरीक्षण कर रहे थे कि तभी गंगा में भंवर आया और उस कारण से उनका स्टीमर डगमगा गया और जेपी सेतु के पिलर से टकरा गया। इसके बाद दूसरा स्टीमर लाया गया और फिर मुख्यमंत्री उससे वापस लौटे। हालांकि, नीतीश कुमार को चोट लगने की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई।



इतनी बड़ी चूक कैसे

हादसे के बाद प्रशासन इस मामले की जांच में जुट गई है कि सीएम की सुरक्षा में आखिर इतनी बड़ी चूक कैसे हो गई। जांच के आदेश दिए हैं। लोगों का कहना है कि जब सीएम की सुरक्षा में ही चूक हो जा रही है तो आम लोगों का क्या होगा। इसकी उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए। बता दें कि लगातार हुए बारिश से गंगा नदी का जलस्तर काफी बढ़ा हुआ है। आशंका है कि जलस्तर में वृद्धि के कारण ही सीएम नीतीश कुमार की स्टीमर गंगा नदी के भंवर में जाकर अनियंत्रित हो गई।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story