×

बिहार में लॉकडाउनः DM-SP संग बैठक के बाद नीतीश कर सकते हैं ऐलान

कोरोना के हालात पर सरकार क्या फैसला लेगी, इसके बारे में रविवार को ऐलान होगा। माना जा रहा है कि कल सख्त ऐलान हो सकता है।

Network
Report By NetworkPublished By Shreya
Published on: 17 April 2021 10:56 AM GMT (Updated on: 17 April 2021 10:57 AM GMT)
बिहार में लॉकडउनः DM-SP संग बैठक के बाद नीतीश कर सकते हैं ऐलान
X

अधिकारियों संग बैठक करते सीएम नीतीश कुमार (फाइल फोटो- ट्विटर)

पटना: बिहार में कोरोना वायरस के बढ़ते कहर के बीच राज्यपाल फागू चौहान (Phagu Chauhan) की अध्यक्षता में आज यानी शनिवार को सर्वदलीय बैठक (All Party Meeting) हुई। जिसमें राज्य में कोरोना की स्थिति पर चर्चा की गई। इस बैठक के बाद सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने बताया कि कल कोविड-19 पर उनकी सभी जिलों के जिलाधिकारी और एसपी के साथ भी बैठक होगी।

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि आज सभी राजनीतिक दलों के साथ कोविड-19 पर बातचीत हुई। अब कल सभी जिलाधिकारियों और एसपी के साथ बैठक होगी। बिहार में कोरोना के हालात पर सरकार क्या फैसला लेगी, इसके बारे में कल दोपहर में ऐलान किया जाएगा। बता दें कि इससे पहले नीतीश कुमार ने संकेत दिए थे कि कोरोना को लेकर सरकार कुछ सख्त फैसले ले सकती है।

अधिकारियों के साथ बैठक करते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फोटो- ट्विटर)

रविवार को लिया जा सकता है सख्त फैसला

शुक्रवार को कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर मंत्रियों और पदाधिकारियों के साथ रिव्यू मीटिंग करने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश ने कहा कि शनिवार को सर्वदलीय की बैठक में सभी दलों की तरफ से जो राय आएगी, उस पर 18 अप्रैल को सभी संबंधित विभाग के मंत्री और पदाधिकारियों के साथ बैठक की जाएगी। जिसमें ये फैसला होगा कि राज्य में लॉकडाउन लगाया जाए या नाइट कर्फ्यू। उन्होंने कहा था कि रविवार का दिन कड़े फैसले के लिए महत्वपूर्ण होगा।

अब सर्वदलीय बैठक में सभी राजनीतिक दलों से उनकी राय जानने के बाद सीएम नीतीश कुमार रवार को दोबारा कोविड-19 के हालातों पर सभी जिलाधिकारियों और एसपी के साथ बैठक करेंगे। इस दौरान संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए कुछ कड़े कदम लेने की घोषणा की जाएगी।

कोविड टेस्ट कराती महिला (फोटो- न्यूजट्रैक)

बिहार में कोरोना के मामलों में आया उछाल

गौरतलब है कि देश समेत बिहार में भी कोरोना के मामलों में उछाल दर्ज की जा रही है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में राज्य में रिकॉर्ड तोड़ 6 हजार 253 नए मामले सामने आए हैं। जबकि इस दौरान 25 लोगों की इस बीमारी से मौत हो गई है। बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए शुक्रवार की बैठक में सीएम नीतीश ने अधिकारियों को राज्य में टीकाकरण के कार्यक्रम को और तेज किए जाने का निर्देश दिया है।

Shreya

Shreya

Next Story