×

Bihar: बिहार के IAS अधिकारी आमिर सुबहानी के साथ हुई ठगी, साइबर अपराधियों ने बैंक अकाउंट से उड़ाए पैसे

Bihar News: बिहार में मुख्य सचिव और IAS अधिकारी आमिर सुबहानी के साथ ठगी हो गई है। साइबर अपराधियों ने उनके बैंक अकाउंट से 90 हजार रुपए उड़ा लिए।

Network
Report Network
Published on: 24 Oct 2022 8:24 AM GMT
Bihar: Fraud with IAS officer Aamir Subhani, cyber criminals stole 90 thousand rupees from the account
X

बिहार: IAS अधिकारी आमिर सुबहानी के साथ हुई ठगी, अकाउंट से साइबर अपराधियों ने चोरी किये 90 हजार रुपए

Bihar News: बिहार में मुख्य सचिव और IAS अधिकारी आमिर सुबहानी (IAS officer Aamir Subhani) के साथ ठगी हो गई है। साइबर अपराधियों (Cyber ​​criminals) ने उनके बैंक अकाउंट से 90 हजार रुपए उड़ा लिए। चौंकाने वाली बात तो ये हैं कि ये ट्रांसजेक्शन जब हो तो रहे थे लेकिन आमिर सुबहानी के फोन पर कोई भी ओटीपी नहीं मांगा गया। रविवार शाम को जब पैसे कटने का मैसेज आया तो आमिर सुबहानी दंग रह गए। उन्होंने फौरन पुलिस को मामले की जानकारी दी।

सुबहानी ने आर्थिक अपराध इकाई को दी जानकारी

पुलिस के पास मामला जाते ही हड़कंप मच गया। पुलिस फौरन इस मामले को साइबर सेल के पाद भेज दिया। आमिर सुबहानी की तरफ से रविवार को अपने साथ हुए साइबर फ्रॉड की जानकारी आर्थिक अपराध इकाई के तहत चल रहे साइबर सेल को दी गई। जिसके बाद आर्थिक अपराध इकाई एक्टिव हुई। अज्ञात साइबर अपराधियों के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है।

साइबर अपराधियों ने की ऑनलाइन शॉपिंग

पुलिस का कहना है कि इस मामले में विशेष टीम का गठन किया गया है। टीम मामले की जांच कर रही है। बता दें कि अकाउंट से रुपयों की निकासी अवैध तरीके से हुई, वो भारतीय स्टेट बैंक में है। आर्थिक अपराधी इकाई कीी मानें तो साइबर अपराधियों ने दो बड़ी कंपनियों के वेबसाइट से ऑनलाइन शॉपिंग की थी। हजारों रुपए का सामान अमेजन से खरीदा गया। जबकि, करीब 40 हजार रुपए का सामान मोवी क्वीक से खरीदा गया।

EOU की टीम ने दोनों ही कंपनियों के अधिकारियों से बात करने की कोशिश की। मोवी क्वीक की टीम से बात हुई। पूरा मामला बताया गया। जिसके बाद मोवी क्वीक ने सामान की डिलीवरी रोक दी और इस तरह से 40 हजार रुपए बचा लिए गए।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story