×

Bihar News: दरभंगा में आतिशबाजी से लगी आग के कारण सिलेंडर ब्लास्ट, 6 लोगों की मौत

Bihar News: 20 से अधिक लोग घायल हो गए, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 26 April 2024 3:20 AM GMT (Updated on: 26 April 2024 4:34 AM GMT)
Bihar News: दरभंगा में आतिशबाजी से लगी आग के कारण सिलेंडर ब्लास्ट, 6 लोगों की मौत
X

आतिशबाजी से लगी आग के कारण सिलेंडर ब्लास्ट   (photo: social media )

Bihar News: बिहार के दरभंगा में एक बड़ा हादसा हो गया। यहां शादी के दौरान सिलेंडर ब्लास्ट हो गया जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई और 20 से अधिक लोग घायल हो गए। जिनको अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं, जहां उनका इलाज चल रहा है। घायलों में कई की हालत गंभीर बनी हुई है। हादसा गुरुवार रात 12 बजे के बाद हुआ। गांव में छगन पासवान की बेटी की शादी थी। इस दौरान बारातियों ने जमकर आतिशबाजी की। इसी बीच पटाखों की चिंगारी से शामियाने में आग लग गई। पास में ही बारातियों के लिए खाना बन रहा था। देखते ही देखते यह आग सिलेंडर तक जा पहुंची और सिलेंडर में आग लगते ही ब्लास्ट हो गया। इसी दौरान एक घर के दरवाजे पर रखे डीजल के स्टॉक में भी आग लग गई। आग इतना विकराल रूप लेती गई की हर कोई इधर-उधर जान बचाने को भागने लगा। वहीं सिलेंडर ब्लास्ट होने से छह लोगों की दर्दनाक मौत हो गई।

बिहार के पटना के पाल होटल के बाद अब दरभंगा में भीषण आग की चपेट में आने से एक परिवार के छह लोगों की मौत हो गई। गुरुवार मध्य रात्रि को बाराती शादी समारोह में आतिशबाजी कर रहे थे। इसी बीच पटाखे की एक चिंगारी से पहले टेंट में आग लग गई और देखते ही देखते पूरे पंडल को आग ने अपनी आगोश में ले लिया। इस दौरान वहां रखे सिलेंडर ब्लास्ट करने लगे। इससे निकली आग रामचंद्र पासवान के दरवाजे पर रखे गए डीजल के गैलन में लग गई। इस कारण से आग ने और भयानक रूप ले लिया। आग की चपेट में आने से रामचंद्र पासवान के परिवार के छह लोगों की मौत हो गई और करीब 20 लोग झुलस गए। जिनमें से कई की हालत गंभीर बनी हुई है।

बाराती आए और जमकर आतिशबाजी करने लगे

यह घटना दरभंगा जिले के अलीनगर प्रखंड के बहेड़ा थाना के अंटोर गांव की है। बताया जा रहा है कि छगन पासवान की बेटी की शादी थी। बारातियों के ठहरने और खाने का प्रबंध पड़ोसी रामचंद्र पासवान के आवासीय परिसर में किया गया था। बाराती आए और जमकर आतिशबाजी करने लगे। इसी दौरान आतिशबाजी की एक चिंगारी पंडाल पर आ गिर जिससे पंडाल में आग लग गई। आग से सिलेंडर और डीजल के गैलन में ब्लास्ट होने लगा और आग ने विकराल रूप ले लिया। देखते ही देखते आग ने रामचंद्र पासवान के घर को भी अपनी चपेट में ले लिया। घर में मौजूद परिवार के सदस्य जब तक संभल पाते तब तक आग सभी कमरों में फैल चुकी थी।

पंडाल की आग ने घर को भी अपनी जद में ले लिया

घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। लोगों की भीड़ जमा हो गई। स्थानीय लोग आग पर काबू पाने की कोशिश करने लगे लेकिन सफल नहीं हो पाए। इसके बाद फायर ब्रिगेड की टीम को सूचना दी गई। जब तक फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंचती तब तक रामचंद्र पासवान के घर में मौजूद छह लोग आग की चपेट में आ गए। मरने वालों में रामचंद्र पासवान के पुत्र सुनील पासवान उनकी पत्नी और बहन कंचन देवी व उनके दो पुत्र और एक पुत्री शामिल हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story