×

Darbhanga में 4 मासूमों की मौत: खेलने गए बच्चे पानी भरा गड्ढा देख नहाने लगे, डूबने से तोड़ा दम

हादसे से लोगों में गुस्सा है। उनका कहना है कि सड़क किनारे जेसीबी से गड्ढे खोद दिए जाते हैं। बारिश में उन गड्ढों में पानी भर जाता है। ऐसे गड्ढे लोगों के लिए जानलेवा साबित होते हैं।

Network
Newstrack Network
Published on: 7 July 2022 10:01 AM GMT
darbhanga four children died due to drowning in water filled pit bihar news
X

दरभंगा में पानी में डूबने से चार बच्चों की मौत 

Darbhanga News : बिहार के दरभंगा (Darbhanga) में हादसे में 4 मासूमों की मौत हो गई। यह घटना जिले के सिंघवारा थाना क्षेत्र के रामपुर पंचायत स्थित मिर्जापुर जगनी टोला की है। ये सभी बच्चे बुधवार को ही खेलने के लिए घर से निकले थे। जब देर शाम तक चारों घर नहीं लौटे तो परिजनों को चिंता होने लगी। उन लोगों ने खोजबीन शुरू की, लेकिन चारों में से किसी का पता नहीं चला।

वहीं, गांव में बांध के पास बच्चों के कपड़े मिले। ग्रामीणों ने परिजनों को इसकी सूचना दी। परिजन फौरन मौके पर पहुंचे। उन्हें संदेह होने लगा। जिसके बाद उन बच्चों की खोजबीन तेज हुई। कुछ देर बाद पता चला कि चारों बच्चे की मौत हो चुकी है।


गोताखोरों ने गड्ढे से निकाली बच्चों की लाश

बताया जा रहा है कि, सभी बच्चे पानी से भरे गड्ढे में नहाने गए थे, लेकिन गहराई में जाने के कारण चारों डूब गए। डूबने की वजह से चारों की मौत हो गई। स्थानीय गोताखोरों की मदद से गड्ढे से चारों बच्चों की लाश निकाली गई। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। आसपास के लोगों की भीड़ जुटने लगी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने चारों लाशों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मरने वालों की पहचान जावेद, इरशाद, मोनू और नफीस के रूप में की गई है।


सड़क किनारे खोदे गए गड्ढे जानलेवा साबित हो रहे

परिजनों का कहना है कि रोज की तरह बच्चे खेलने निकले थे। लेकिन, किसी ने नहीं सोचा कि इस बार जब वो खेलने निकलेंगे तो वापस नहीं लौट पाएंगे। घटना के बाद स्थानीय लोगों में गुस्सा है। उनका कहना है कि सड़क किनारे जेसीबी से गड्ढा खोद दिए जाते हैं। बारिश आते ही उन गड्ढों में पानी भर जाता है। ऐसे गड्ढे लोगों के लिए जानलेवा साबित होते हैं। प्रशासन इसकी सुध नहीं ले रही। प्रशासन इस मामले को गंभीरता से ले और गांव के सारे बड़े-बड़े गड्ढों जो अवैध हैं उन्हें भरवा दें।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story