×

Bihar News: डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पहुंचे NHCH, मरीज बोले- हॉस्पिटल में दवा और साफ-सफाई की कमी

Bihar News: बिहार के डिप्टी मुख्यमंत्री सह स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव गुरुवार की देर रात पटना के NMCH पहुंचे। उन्होंने महिला एवं पुरुषों के डेंगू वार्डो का औचक निरीक्षण किया।

Network
Report Network
Published on: 14 Oct 2022 3:41 AM GMT
X

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पहुंचे NHCH, मरीज बोले- हॉस्पिटल में दवा और साफ-सफाई की कमी: Video- Newstrack

Bihar: बिहार के डिप्टी मुख्यमंत्री सह स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव (Bihar Health Minister Tejashwi Yadav) गुरुवार की देर रात पटना के NMCH पहुंचे। उन्होंने महिला एवं पुरुषों के डेंगू वार्डो का औचक निरीक्षण (surprise inspection) किया। लगभग 50 मिनट तक उन्होंने NMCH के कई वार्डो को देखा। इस बीच वहां इलाज करा रहे कई मरीजो के परिजनों ने अपनी अपनी समस्याओं से उप मुख्यमंत्री को अवगत कराया। उन्होंने वहां की समस्याओं को जल्द ही निदान करने के लिए स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत को इसके लिए कई निर्देश दिए हैं।

स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव ने निरीक्षण के दौरान उन्होंने वहां इलाज करा रहे डेंगू मरीजों से भी बातें की। अस्पताल की व्यवस्था, साफ सफाई और मरीजों को मिलने वाली दवा के साथ-साथ सुविधाओं के संबंध में भी विस्तृत जानकारी ली।


अस्पताल मे सफाई और दवा की कमी

नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (Nalanda Medical College Hospital) पहुंचे उपमुख्यमंत्री से वहां इलाज करा रहे मरीजों एवं उनके परिजनों ने अस्पताल की कई कमियों से उन्हें अवगत कराया। मरीजों ने यह भी बताया कि संपूर्ण सफाई और दवा की कमी के कारण उन्हें काफी परेशानी हो रही है। अस्पताल में कई दवा उपलब्ध नहीं होने के कारण उन्हें दवा के लिए बाहर के बाजारों से दवा की खरीदारी करनी पड़ रही है जो काफी महंगा साबित हो रहा है। इसके बाद तेजस्वी यादव ने अस्पताल प्रबंधन को निर्देश दिया कि वो जल्द से जल्द समस्याओं का निपटारा करें। किसी भी हालत में मरीजों को परेशानी का सामना नहीं पड़े।


प्राइवेट अस्पताल में 25 प्रतिशत बेड डेंगू मरीजों के लिए

बता दें कि गुरुवार को पटना में 406 पॉजिटिव मरीज मिले। इनमें 166 मरीज पटना के हैं। पटना में अबतक 2528 लोग डेंगू से बीमार हुए हैं। इनमें 1563 पुरुष और 779 महिलाएं हैं। PMCH में 205, NMCH में 131 और IGIMS में 94 मरीज जांच कराने पहुंचे थे। बढ़ते डेंगू के खतरे को देखते हुए पटना के डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने गुरुवार को स्वास्थ्य विशेषज्ञों और अस्पतालों के प्रमुखों के साथ बैठक की। उन्होंने प्राइवेट अस्पताल के चिकित्सकों ने कहा कि 25 प्रतिशत बेड डेंगू मरीजों के लिए उपयोग हो रहा है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story