Bihar: डिप्टी सीएम तेजस्वी बोले- एक माह के भीतर बंपर वैकेंसी, युवाओं ने याद दिलाया 10 लाख रोजगार का वादा

Deputy CM Tejashwi Yadav on Job : शपथ ग्रहण के बाद ही बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने ऐलान कर दिया, कि एक महीने के भीतर बिहार में बंपर वैकेंसी निकाली जाएगी।

Network
Newstrack Network
Published on: 11 Aug 2022 6:19 AM GMT
Bihar Deputy CM Tejashwi Yadav
X

Bihar Deputy CM Tejashwi Yadav। (Social Media)

Deputy CM Tejashwi Yadav on Job : बिहार (Bihar) में नई सरकार बनते ही युवाओं ने रोजगार की मांग उठानी शुरू कर दी है। साथ ही, पेंडिंग वैकेंसी (Pending Vacancy in Bihar) को भी जल्द से जल्द पूरा करने की अपील की है। युवाओं का कहना है कि 2020 में हुए बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के वक्त तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने 10 लाख रोजगार देने का वादा किया था। अब वो समय आ चुका है। तेजस्वी यादव अपना वादा निभाएं।

दरअसल, शपथ ग्रहण के बाद ही बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Bihar Deputy CM Tejashwi Yadav) ने ऐलान कर दिया, कि एक महीने के भीतर बिहार में बंपर वैकेंसी निकाली जाएगी। जो वादा बिहार के युवाओं से किया है, वो हर कीमत पर निभाएंगे। वैकेंसी के लिए उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) से बातचीत की है। जल्द ही बिहार में वैकेंसी निकाली जाएगी।

तेजस्वी निभाएं वादा

इसके बाद, राजधानी पटना (Patna) में सरकारी नौकरी (Government Job In Bihar) की तैयारी कर रहे छात्रों ने कहा, कि 'तेजस्वी यादव ने विधानसभा चुनाव के वक्त कहा था कि जब उनकी सरकार आए तो बिहार की नौकरियों में 85 प्रतिशत आरक्षण स्थानीय युवाओं के लिए होगा।' इसके अलावा, छात्रों का पांच लाख रुपए तक का एजुकेशन लोन (Education Loan) माफ करने की बात उन्होंने की थी। उम्मीद है कि वो अपना वादा जरूर पूरा करेंगे। ताकि हम बेरोजगारों को रोजगार मिल सके।

तब रोजगार पर ये कहा था तेजस्वी ने

बता दें कि, बिहार विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने रोजगार के सवाल पर कहा था, कि 'नीतीश कुमार कहते हैं कि उन्होंने 15 साल में 06 लाख नौकरियां दीं। लेकिन वे यह नहीं बताते हैं कि उन्होंने ज्यादातर नौकरियां संविदा वाली दीं। वे पूछते हैं कि पैसा कहां से आएगा? नीतीश सरकार अपने बजट की 40 फीसदी राशि खर्च ही नहीं कर पाती, उस राशि का इस्तेमाल किया जाएगा। इस पर भी अगर शक है तो हमारी सरकार बनेगी तो मुख्यमंत्री और विधायकों की सैलरी रोककर भी युवाओं को वेतन देंगे।'

RJD ने 'बेरोजगारी रथ' भी निकाला था

इतना ही नहीं लालू के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने नई सरकार बनने से पहले भी उन्होंने पटना में प्रतिरोध मार्च (RJD protest march) के दौरान बेरोजगारी के सवाल को उठाया। उनके क्रांति रथ को ऐसे सजाया गया था कि वह बेरोजगारी रथ (Berojgari Rate) ही लग रहा था। यह रथ बेरोजगारी यात्रा के लिए तैयार किया गया था। बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में कहा था कि, उनकी सरकार बनेगी तो वे कैबिनेट की पहली बैठक में 10 लाख युवाओं को नौकरी देंगे। तेजस्वी यादव ने विधानसभा चुनाव बेरोजगारी को सबसे बड़ा मुद्दा रखते हुए लड़ा और उसके बाद के बाकी उपचुनाव में भी वे जहां-जहां प्रचार में गए बेरोजगारी के मुद्दे को जरूर उठाया।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story