×

Bihar News: नीतीश कुमार पर राजद में मचा घमासान, तेजस्वी के बयान पर उनके ही विधायक ने दिया ये जवाब

Bihar News: बिहार में जब से महागठबंधन की सरकार बनी है, तब से राजद का एक धड़ा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए है। इनमें सबसे मुखर हैं राजद के प्रदेशाध्यक्ष जगदानंद सिंह के विधायक बेटे सुधाकर सिंह।

Krishna Chaudhary
Published on: 28 Feb 2023 8:24 AM GMT
Bihar News
X

जगदानंद सिंह और तेजस्वी यादव (फोटों: सोशल मीडिया)

Bihar News: बिहार में जब से महागठबंधन की सरकार बनी है, तब से राजद का एक धड़ा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए है। इनमें सबसे मुखर हैं राजद के प्रदेशाध्यक्ष जगदानंद सिंह के विधायक बेटे सुधाकर सिंह। कोई ऐसा हफ्ता नहीं गुजरता जब नीतीश के खिलाफ सिंह का बयान मीडिया में सुर्खी नहीं बनता। जदयू के दवाब में राजद को अपने नेता को नोटिस तक जारी करना पड़ा, फिर भी उनके तेवर में कोई बदलाव नहीं आया। अब सुधाकर सिंह को लेकर राजद में ही घमासान मच गया है।

लालू यादव के बेटे और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सोमवार को सुधाकर सिंह पर बीजेपी के इशारों पर काम करने का आरोप लगाया। जिसका पूर्व मंत्री एवं राजद विधायक ने जवाब दिया है। उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि वो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ बोलना जारी रखेंगे। बता दें कि कैमूर से विधायक सुधाकर सिंह महागठबंधन में राजद कोटे से कृषि मंत्री बनाए गए थे। लेकिन मुख्यमंत्री से मतभेद के कारण उन्होंने इस्तीफा दे दिया ।

सुधाकर सिंह किसी और से गाइडेड हैं – तेजस्वी

सोमवार को डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ राजद विधायक सुधाकर सिंह की ओर से हो रही लगातार बयानबाजी पर सवाल किया गया। जिस पर उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ जल्द सख्त कार्रवाई होगी, लालू प्रसाद इस पर निर्णय लेंगे। पार्टी से निर्देश मिलने के बावजूद वो बार-बार बयान दे रहे हैं और नीतीश कुमार को लेकर बोल रहे हैं। यह साफ है कि वह किसी ओर से गाइडेड हैं और उसी एजेंडे पर चल रहे हैं।

बता दें कि रविवार को कैमूर में किसान नेता राकेश टिकैत के साथ ट्रैक्टर रैली के दौरान पूर्व मंत्री सुधाकर सिंह ने एकबार फिर सीएम नीतीश पर निशाना साधा था। उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री के देश के प्रधानमंत्री के सवाल पर तीखी प्रतिक्रिया दी थी। सिंह ने कहा था कि उन्हें देश का प्रधानमंत्री बनाने से अच्छा होगा राष्ट्रपति शासन लगाना। राजद नेता यहीं नहीं रूके उन्होंने नीतीश को पीएम मोदी का मोडिफाइड वर्जन करार दे दिया।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story