×

Patna Metro: DMRC प्रमुख ने की पटना मेट्रो प्रगति की समीक्षा, अधिकारियों से मिले

आनंद किशोर ने डिपो के भूमि के अधिग्रहण के साथ ही JICA के साथ फंड टाई अप (Tie Up) के संबंध में जानकारी देते हुए मार्च 2023 तक कागजी प्रक्रिया पूरी होने के बारे में बताया।

Network
Newstrack Network
Published on: 16 July 2022 7:08 AM GMT
dmrc chief vikas kumar visits patna metro project sites meets officials
X

Patna Metro News

Patna Metro News : दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) के प्रबंध निदेशक विकास कुमार (DMRC Managing Director Vikas Kumar) पटना मेट्रो (Patna Metro) की प्रगति की समीक्षा के लिए राजधानी पहुंचे। उन्होंने नगर विकास विभाग (Urban Development Department) के प्रधान सचिव और PMRCL के MD आनंद किशोर (Anand Kishor, MD, PMRCL) से मुलाकात की।

दूसरी तरफ, निदेशक ने पटना मेट्रो परियोजना (Patna Metro Project) की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने डिपो के लिए भूमि अधिग्रहण, JICA फंड टाई अप और फंड संबंधित मुद्दों पर चर्चा की। आनंद किशोर ने डिपो के भूमि के अधिग्रहण के साथ ही JICA के साथ फंड टाई अप (Tie Up) के संबंध में जानकारी देते हुए मार्च 2023 तक कागजी प्रक्रिया पूरी होने के बारे में बताया।

2019 में पीएम मोदी ने रखी थी आधारशिला

बता दें कि, पटना मेट्रो का निर्माण फिलहाल शहर के पुराने इलाके में हो रहा है। इस परियोजना की आधारशिला 17 फरवरी 2019 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रखी थी। विकास कुमार एक अप्रैल को DMRC प्रमुख का पदभार ग्रहण करने के बाद पहली बार PMRC परियोजना स्थल पर गए। उन्होंने बारीकी से मेट्रो रेल परियोजना की जानकारी ली।

पटना के मेट्रो के प्रस्तावित रूट

आपको बता दें कि पटना मेट्रो के लिए जो रूट प्रस्तावित किए गए हैं उसके रूट वन में सगुना मोड़, आरपीएस मोड़, आईएएस कालोनी, रूकनपुरा, जगदेव पथ, राजा बाजार, जेडी वीमेंस कालेज, राजभवन, सचिवालय, पटना हाईकोर्ट, इन्कम टैक्स गोलंबर, डाकबंगला, पटना जंक्शन और मीठापुर में शामिल है। वहीं रूट टू में पटना जंक्शन, गांधी मैदान, कारगिल चौक, पीएमसीएच, पटना विश्वविद्यालय, राजेन्द्र नगर, एनएमसीएच, कुम्हरार, गांधी सेतु, ट्रांसपोर्ट नगर, बैरिया बस स्टैंड शामिल है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story