×

Bihar News: नेपाल और पहाड़ों पर भारी बारिश से बिगड़ी बिहार की सूरत, बेतिया में मंडराने लगा बाढ़ का खतरा

Bihar News: पश्चिमी चंपारण के बेतिया में सड़कों पर 3 से 4 फीट पानी बह रहा है। बढ़ते जलस्तर से राहगीरों को काफी परेशानी हो रही है। राहगीर कमर भर पानी पार कर अपने गंतव्य तक पहुंच रहे हैं।

Network
Newstrack Network
Published on: 30 July 2022 7:01 AM GMT
due to heavy rain in the water acquisition area of nepal flood situation in bihar
X

Bihar News: पड़ोसी देश नेपाल (Nepal) सहित पहाड़ी इलाकों (Hilly Areas) में लगातार हो रही बारिश के कारण बिहार के सीमावर्ती जिलों में हालत बदतर होने लगी है। पश्चिमी चंपारण (West Champaran) के बेतिया (Bettiah) में सड़कों पर 3 से 4 फीट पानी बह रहा है। बढ़ते जलस्तर से राहगीरों को आने-जाने में काफी परेशानी हो रही है। राहगीर कमर भर पानी पार कर अपने गंतव्य तक पहुंच रहे हैं।

वहीं, स्थानीय लोगों की मदद से कुछ राहगीरों की बाइक, ट्रैक्टर ट्रॉली पर लादकर पार कराया जा रहा है। मनियारी नदी (Maniyari River) का पानी आसपास के इलाके में फैल गया है। जिससे धान की फसलें पूरी तरह डूब गई है।

लोगों की चिंता बढ़ी

नरकटियागंज-बलथर मुख्य मार्ग (Narkatiaganj-Balthar main road) में पोखरिया के पास करीब आधा किलोमीटर सड़क तीन से चार फीट पानी में डूब गया है। बढ़ते जलस्तर से आवागमन प्रभावित हुआ है। वहीं, लोगों को ट्रैक्टर से सड़क पार कराया जा रहा है। पानी के बढ़ते स्तर से सड़क पार करना जानलेवा साबित हो रहा है। गौरीपुर मझरिया गांव, मनियारी नदी की बाढ़ से घिर गया है। लोगों को चिंता है कि अगर नदी में पानी का दबाव ऐसे ही बना रहा, तो गौरीपुर मझरिया गांव को तबाही का सामना करना पड़ेगा।


दूसरी तरफ, पहाड़ी नदी में जलस्तर बढ़ने से स्वतंत्रता सेनानी राजकुमार शुक्ला के गांव मुरली भरहवा जाने वाली सड़क का डायवर्सन टूट गया है। जिससे आवागमन बाधित हो गया है। सबसे ज्यादा परेशानी स्कूल जाने वाले बच्चों को हो रही है। बच्चे धान के खेत के रास्ते घुटने भर पानी पार कर स्कूल जा रहे हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story