×

RK Sinha Institution: गरीब व तंगहाल छात्र ध्यान दें, सपनों को पंख देगा ये ट्रस्ट, ऐसे जुड़ें इससे

Educational Trust: पूर्व राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा की संस्था "अवसर ट्रस्ट " आर्थिक रूप से गरीब परिवार के स्टूडेंट्स के सपनों को पंख देने में निरंतर लगा आ रहा है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shweta
Published on: 1 Oct 2021 12:20 PM GMT
Manish Kumar
X

 मनीष कुमार

Educational Trust: बिहार के रोहतास जिले के बिक्रमगंज शहर के रहने वाला गरीब परिवार के मनीष कुमार कंप्यूटर साइंस ब्रांच से पढ़कर सरकारी कॉलेज से इंजीनियर बने, उन्होने फ़ोन कर INFOSYS जैसी बड़ी कंपनी में अपनी नौकरी लगने की जानकारी देश के प्रसिद्ध शिक्षक और अवसर ट्रस्ट के Mentor आरके श्रीवास्तव को दी।

शिष्य की सफलता से आरके श्रीवास्तव अभिभूत हो गए उन्होंने मनीष को उज्जवल भविष्य की बधाई एवं शुभकामनाएं दीं। आपको बता दें कि पूर्व राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा की संस्था "अवसर ट्रस्ट " आर्थिक रूप से गरीब परिवार के स्टूडेंट्स के सपनों को पंख देने में निरंतर लगा आ रहा है।

इस में पढ़ना हर स्टूडेंट्स का सपना होता है ,वैसे ही इसमें पढाने वाले सभी शिक्षक अपने को गौरवान्वित महसूस करते हैं

पूर्व सांसद आरके सिन्हा की इस संस्था में पढ़ना हर स्टूडेंट्स का सपना होता है, वैसे ही इसमें पढाने वाले सभी शिक्षक अपने को गौरवान्वित महसूस करते हैं।

"अवसर ट्रस्ट " के शिक्षक और चर्चित मैथगुरू आरके श्रीवास्तव आखिर पूर्व सांसद को अपना भगवान क्यू मानते हैं, उन्होने कहा कि गरीबों के मसीहा कहे जाने वाले पूर्व सांसद आरके सिन्हा शुरू से ही प्रतिभाओं की मदद करते आ रहे हैं। आज जो मेरी मैथेमैटिक्स गुरु की पहचान बनी है वह पूर्व सांसद आरके सिन्हा के आशीर्वाद से ही संभव हुआ है।

ट्रस्ट कोरोना काल में बना स्टूडेंट्स का मददगार

कोरोना के कारण सारी शैक्षणिक संस्थाएँ जब बंद थीं तो वहीं पूर्व सांसद आरके सिन्हा की संस्था इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा की तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स की मदद दिन रात ऑनलाइन पढ़ाकर करती रही। जिसके परिणाम स्वरुप कितने गरीब स्टूडेंट्स इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा में सफलता पाकर अपने सपनों को पंख लगा रहे हैं।

कैसे जुड़ सकते है गरीब स्टूडेंट्स अवसर ट्रस्ट से

अवसर ट्रस्ट के शिक्षक मैथेमैटिक्स गुरू आरके श्रीवास्तव ने बताया की स्टूडेंट्स अवसर ट्रस्ट की वेबसाइट https://awasar.in/ पर जाकर जानकारी ले सकते है , अवसर ट्रस्ट स्टूडेंट्स को नि:शुल्क शिक्षा देकर गरीब स्टूडेंट्स के सपने को साकार करता है।

Shweta

Shweta

Next Story