×

Bihar News: प्रशांत किशोर का बड़ा बयान, आलू और बालू के आगे बिहार निकला ही नहीं

Bihar News: बिहार की राजनीति के चाणक्य कहे जाने वाले चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि आलू और बालू के आगे बिहार निकला ही नहीं।

Network
Newstrack Network
Published on: 1 Dec 2022 2:20 PM GMT
Prashant Kishor
X

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Social media)

Bihar News: बिहार की राजनीति के चाणक्य कहे जाने वाले चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Election strategist Prashant Kishor) ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि यहां पर लोगों ने एक परिपाटी बना दी है कि कुर्ता पर गंजी पहन लेगा। उसी को जमीनी नेता मानते हैं। ये बातें जन सुराज पदयात्रा के 61वें दिन प्रशांत किशोर ने पूर्वी चंपारण के आदापुर प्रखंड स्थित जन सुराज पदयात्रा शिविर में गुरुवार दोपहर कहीं।

बिहार के नेता और जनता आज भी 1960 में जी रहे हैं: प्रशांत किशोर

प्रशांत किशोर ने नेताओं को नसीहत देते हुए कहा कि अगर बिहार का नेता है तो उसको बोलने, बैठने, कपड़ा पहनने का ढंग नहीं होना चाहिए। उसको देश दुनिया की जानकारी नहीं होनी चाहिए। ऐसे लोगों को हम जमीनी नेता मान लेते हैं। लोगों को नेता बनाएगा तो जिस हालत में रह रहे हैं उसी में रहना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि बिहार के नेता और जनता आज भी 1960 में जी रहे हैं। नेता खुद भी अनपढ़ हैं और पूरे समाज को अनपढ़ बना रहे हैं। समाजवाद का ढोंग करने वाले लोगों ने समाजवाद के नाम पर गरीबी और अशिक्षा काे बांटा है। यहां के स्कूलों में सिर्फ खिचड़ी बांटी जाती है।

आलू और बालू से आगे बिहार निकला ही नहीं: किशोर

किसानों पर बोलते हुए किशोर ने कहा कि अगर बिहार का एक तिहाई किसान सब्जी उगाने लगे तो बिहार पूरे देश को सब्जी आपूर्ति कर सकता है। कोल्डस्टोरेज को हम केवल आलू रखने का घर समझते हैं, कोल्डस्टोरेज में हम सब्जी, फल सब रख सकते हैं, क्योंकि हमने आलू से आगे कभी देख ही नहीं। आलू और बालू से आगे बिहार निकला ही नहीं, तीसरा नाम मैं लेना नहीं चाहता हूं।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story