×

Bihar News: महिला DSP ने पति को पहनाई IPS की वर्दी, सोशल मीडिया पर किया शेयर, गृह विभाग की कार्रवाई तय

Bihar News Today: पति को आईपीएस (IPS) अधिकारी की वर्दी पहना कर फोटो कर वायरल करने वाली डीएसपी (DSP) पत्नी पर अब गाज गिरने वाली है। पुलिस मुख्यालय ने इसके जांच के आदेश दिए हैं।

Network
Newstrack Network
Published on: 29 Sep 2022 3:33 AM GMT
Female DSP made her husband wear IPS uniform, shared on social media, Home Departments action decided
X

भागलपुर: महिला DSP ने पति को पहनाई IPS की वर्दी: Photo- Social Media

Bihar: पति को आईपीएस (IPS) अधिकारी की वर्दी पहना कर फोटो कर वायरल करने वाली डीएसपी (DSP) पत्नी पर अब गाज गिरने वाली है। पुलिस मुख्यालय ने इसके जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही कहा है की आरोपी महिला डीएसपी पर विभागीय कार्रवाई (Departmental action on female DSP) चले वह प्रारंभिक जांच में भी दोषी पाई गई हैं। मामला भागलपुर (Bhagalpur) के कहलगांव की तत्कालीन महिला एसडीपीओ रेशु कृष्णा से जुड़ा है। उन पर आरोप है कि उन्होंने अपने पति को आईपीएस की वर्दी पहनाई (Husband dressed in IPS uniform) और तस्वीर को सोशल मीडिया (Social Media) पर शेयर किया।

वहीं बटेश्वरनाथ मंदिर (Bateshwarnath Temple) में भी उन्होंने अपने पति के साथ आईपीएस की वर्दी में तस्वीरें बनवाई। इस तस्वीर में उनके पति पुलिस की वर्दी में दिख रहे थे और तस्वीर को सोशल मीडिया पर शेयर किया।

पुलिस मुख्यालय ने इस मामले को संज्ञान में लिया

पुलिस जांच में यह पाया गया कि रेशु कृष्णा का यह कृत्य मनमानेपन और पति को वर्दी पहनने की मौन स्वीकृति देना था। मामला तूल पकड़ने लगा तो पुलिस मुख्यालय ने इस मामले को संज्ञान में लिया। इसके बाद इसके जांच के आदेश दिए गए। शाहबाद के डीआईजी के निर्देश पर तय समय पर डेहरी स्थित डीआईजी कार्यालय में उपस्थित होने का आदेश भी दिया गया है।

महिला एसडीपीओ ने अपने पद का दुरुपयोग किया

बता दें कि रेशु कृष्णा रिशु फिलहाल सासाराम के विशेष सशस्त्र पुलिस की महिला बटालियन में डीएसपी हैं। गृह विभाग के संकल्प के अनुसार रिशु कृष्णा के पति सौरभ कुमार ना तो आईपीएस हैं और ना ही कोई पुलिसकर्मी। पिछले साल कहलगांव में एसडीपीओ के पद पर रहते हुए रिशु कृष्णा ने अपने सरकारी मोबाइल के व्हाट्सएप एवं अन्य इंटरनेट मीडिया पर अपने पति के साथ आईपीएस की वर्दी में फोटो और वीडियो शेयर किया था। इसके बाद से लोगों ने इस मामले की जांच की बात कही और कहा कि महिला एसडीपीओ ने अपने पद का दुरुपयोग किया और पति को पुलिस की वर्दी पहनाई।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story