×

Bihar: मजिस्ट्रेट ने महिला सिपाही से मांगा पानी, पलटकर आया जवाब – ‘हम सरकार के नौकर किसी के पर्सनल नहीं’

Bihar News: एक महिला सिपाही से मजिस्ट्रेट ने पीने का पानी मांग लिया फिर क्या था, दूसरी तरफ से जवाब ऐसा आया कि सरकारी बाबू ने इसकी कल्पना नहीं की होगी।

Krishna Chaudhary
Published on: 2 Dec 2023 9:14 AM GMT
Bihar Female police constable
X

Bihar Female police constable  (photo: social media )

Bihar News: बड़े सरकारी अधिकारियों पर अक्सर अपने कनिष्ठों का उत्पीड़न करने के आरोप लगते रहे हैं। जूनियर भी अपनी नौकरी बचाने और प्रमोशन के लिए अपने सीनियर को खुश रखने की हर मुमकिन कोशिश करते हैं। सरकारी कामों से इतर उनके पर्सनल काम करने से भी गुरेज नहीं करते। ताजा मामला इस प्रचलित चलन से पूरी तरह अलग है।

मामला बिहार का है। यहां एक महिला सिपाही से मजिस्ट्रेट ने पीने का पानी मांग लिया फिर क्या था, दूसरी तरफ से जवाब ऐसा आया कि सरकारी बाबू ने इसकी कल्पना नहीं की होगी। मजिस्ट्रेट और महिला सिपाही के बीच बहस का ये वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो किस जिले का और कब का है इसकी फिलहाल पुष्टि नहीं हो पाई है।

क्या है पूरा मामला ?

वायरल वीडियो किसी सरकारी कार्यक्रम का बताया जा रहा है। कार्यक्रम में ड्यूटी लगने के बाद वहां मौजूद मजिस्ट्रेट ने नाश्ता कर लिया और उसके बाद वहां मौजूद एक महिला कांस्टेबल से एक बोतल पानी मांग लिया। मजिस्ट्रेट के पानी मांगते ही महिला कांस्टेबल भड़क गईं। उन्होंने कहा, हम सरकार के नौकर हैं, सरकार का काम करेंगे। किसी के पर्सनल नौकर नहीं हैं जो उनका काम करेंगे।

महिला कांस्टेबल इस बात को लेकर भी नाराज दिखीं कि वहां मौजूद अन्य कांस्टेबल भूखे-प्यासे तैनात हैं और मजिस्ट्रेट ने नाश्ता कर लिया। महिला सिपाही इस पर कहती हैं कि साहब ने नाश्ता पानी कर लिया मगर साथ वालों को भूल गए। महिला कांस्टेबल द्वारा मजिस्ट्रेट को पानी न दिए जाने के फैसले का उनके साथी कांस्टेबलों ने भी समर्थन किया।

मजिस्ट्रेट ने शिकायत करने की कही बात

इंटरनेट पर वायरल हो रहे इस वीडियो में दिख रहे मजिस्ट्रेट ने कहा कि मैं चार दिन से ड्यूटी कर रहा हूं। यहां पीने के पानी की व्यवस्था नहीं थी। मैं चार बोतल पानी का लेकर घर से आता था और खुद पीने के बाद इन लोगों को पानी पिलाता था। लेकिन उस दिन जब मैंने महिला सिपाही से पानी मांगा तो उसने देने से इनकार कर दिया। मजिस्ट्रेट ने कहा कि वो इसकी शिकायत महिला कांस्टेबल के डीएसपी से करेंगे। फिलहाल इस घटना पर पुलिस के किसी वरीय अधिकारी की कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story