×

Bihar: समस्तीपुर में नमाज पढ़ने जा रहे दो लोगों पर फायरिंग, एक की मौत

Bihar News Today: बिहार का समस्तीपुर जिला में कल्याणपुर थाना इलाके में तड़के नमाज पढ़ने मस्जिद जा रहे दो लोगों पर बाइक सवार बदमाशों ने दोनों पर ताबड़तोड़ फायरिंग की। जिसमें एक की मौत हो गई।

Krishna Chaudhary
Published on: 26 Oct 2022 2:55 AM GMT (Updated on: 26 Oct 2022 5:15 AM GMT)
Firing on two people going to offer Namaz in Samastipur, Bihar, 1 killed
X

बिहार के समस्तीपुर में नमाज पढ़ने जा रहे दो लोगों पर फायरिंग, 1 की मौत: Photo- Social Media

Samastipur: बिहार का समस्तीपुर जिला बुधवार सुबह गोलियों की तड़तड़ाहट से गुंज उठा। जिले के कल्याणपुर थाना इलाके में तड़के नमाज पढ़ने मस्जिद जा रहे दो लोगों पर पहले से घात लगाए बैठे अपराधियों ने हमला बोल दिया । बाइक सवार बदमाशों (bike riders) ने दोनों पर ताबड़तोड़ फायरिंग (firing) की। इस हमले में एक शख्स मौके पर ही मारा गया, वहीं दूसरा गंभीर रूप से जख्मी है। परिजनों ने घायल शख्स को दरभंगा के डीएमसीएच में भर्ती कराया है।

शख्स की हालत काफी नाजुक बताई जा रही है। वहीं, सुबह-सुबह हुई इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। स्थानीय लोगों में डर का माहौल है। वारदात की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर पुलिस पहुंच चुकी है और मामले की छानबीन कर रही है। पुलिस पीड़ित के परिवार से भी पूछताछ कर रही है। पुलिस का कहना है कि घटना की वजह कोई निजी दुश्मनी भी हो सकती है। जांच के बाद ये स्पष्ट हो जाएगा।


युवक का कसूर बस इतना था कि उसने एक जमीन विवाद के मामले में अपने पड़ोसी का साथ दिया था। और पड़ोसी के विरोध से बहस किया था। पंचायती चुनाव के दौरान विरोधियों ने उसे धमकाया भी था। बुधवार सुबह जब वह नवाज पढ़ने बाइक से जा रहा था तो अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। घटना के बाद इलाके में सनसनी मच गई। आसपास के लोगों की भीड़ लग गई। मृतक की पहचान गांव के मोहम्मद जफीर के पुत्र मो. दुलारे 42 वर्ष के रूप में की गई है।

नमाज अदा करने मस्जिद जा रहे थे दो नमाजी

उक्त घटना कल्याणपुर थाना इलाके के रतवारा गांव में हुई। बताया जा रहा है कि दो नमाजी जब बुधवार तड़के नमाज अदा करने मस्जिद जा रहे थे, तभी करीब 4 बजकर 50 मिनट पर बाइक सवार हमलावरों ने उनपर हमला कर दिया। बंदूक से लैस बदमाशों ने दोनों शख्सों पर कई राउंड फायरिंग किए और दोनों को मरा समझकर मौके से फरार हो गए।

गोलियों की तड़तड़ाहट इलाके में मची अफरातफरी

घटना से आक्रोशित लोग सड़क पर उतर आए। जमकर हंगामा किया। वे हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग कर लगने। लोग शव को सड़क पर रखकर हंगामा कर रहे हैं। मामले में जदयू के महासचिव मो.जयाउल इस्लाम ने बताया कि आज सुबह युवक बाइक से मस्जिद नमाज पढ़ने के लिए जा रहा था। इसी दौरान मस्जिद से कुछ दूर पहले 3 -4 की संख्या में घात लगाए बदमाशों ने उसे घेर लिया। और नजदीक से गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश आराम से फरार हो गए।


सुबह-सुबह गोलियों की तड़तड़ाहट ने इलाके में अफरातफरी मचा दी। लोग जब तक कुछ समझ पाते हमलावर बाइक से फरार हो चुके थे। घटनास्थल पर दोनों युवक बेसुध पड़े थे, जिनमें से एक ने मौके पर दम तोड़ दिया था। वहीं, घायल शख्स को परिजन उपचार के लिए दरभंगा मेडिकल कॉलेज एंव अस्पताल ले गए। पुलिस ने मृत शख्स के शव को कस्टडी में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस घायल शख्स से भी अस्पताल जाकर बयान लेगी।

इधर, घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस के अनुसार जमीन विवाद में हत्या की बात सामने आ रही है। कुछ लोगों से पूछताछ की जा रही है। मामले में आगे की कार्रवाई चल रही है। परिजनों का कहना है कि मो. दुलारे हैदराबाद की एक निजी कंपनी में चालक का काम करता था। वह एक सप्ताह पूर्व ही घर रतवारा लौटा था। हैदराबाद से पूर्व वह दुबई में रहता था लॉकडाउन के दौरान देश वापस आया था। परिजनों का कहना है कि पुलिस इस मामले को गंभीरता से ले और आरोपियों की गिरफ्तारी करे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story