×

Bihar: पटना में अपराधियों ने पूर्व मुखिया की हत्या, कानून व्यवस्था को लेकर नीतीश ने बुलाई बैठक

Bihar: राजधानी पटना में दिनदहाड़े अपराधियों ने नालंदा के हरनौत के पूर्व मुखिया धीरज सिंह की हत्या कर दी। वहीं, दूसरी ओर सीएम नीतीश कुमार ने कानून व्यवस्था को लेकर बैठक बुलाई है।

Network
Newstrack Network
Published on: 19 Oct 2022 10:25 AM GMT
Bihar Crime News
X

मौके पर पहुंची पुलिस

Bihar: राजधानी पटना में दिनदहाड़े मर्डर हो गया है। अपराधियों ने नालंदा के हरनौत के पूर्व मुखिया धीरज सिंह (Harnaut former chief Dheeraj Singh) उर्फ लाल जी की हत्या कर दी। अपराधियों ने एसके पुरी थाना क्षेत्र (SK Puri Police Station Area) के अटल पथ के पास इस वारदात को अंजाम दिया। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। आसपास के लोगों की भीड़ लग गई। वहीं स्थानीय लोगों ने धीरज सिंह को अस्पताल में भर्ती करवाया। लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

मौके पर पहुंची एसके पुरी और पाटलिपुत्र थाने की पुलिस

इधर घटना की सूचना मिलते ही एसके पुरी और पाटलिपुत्र थाने की पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने घटनास्थल से 4 खोखा बरामद किया। पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों (Patna SSP Manavjit Singh Dhillon) ने कहा कि धीरज सिंह उर्फ लालजी सिंह पटना के एसके पुरी थाना के तहत शिवपुरी इलाके में किराए के मकान पर रहता था। उसके साथ उनका पूरा परिवार रहता था। वह मूल रूप से नालंदा जिले के हरनौत थाना के डेली गांव का निवासी था। बुधवार सुबह करीब 11 बजे वह जब अपने घर से निकल कर कहीं जा रहा। इसी दौरान अपराधियों ने उसकी कार पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद धीरज सिंह की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

आपराधिक छवि का था धीरज सिंह

एसएसपी के अनुसार धीरज सिंह अपराधी छवि का था उसकी पत्नी मंजूषा कुमारी हरनौत के नियंता पंचायत की मुखिया है। धीरज सिंह हरनौत के ही फंटू सिंह मर्डर केस समेत 3 मामलों में नामजद आरोपी था। पिछले साल ही वह जमानत पर बाहर आया था। शुरुआती जांच के दौरान पता चला है कि धीरज सिंह की हत्या आपसी रंजिश या पुरानी रंजिश में की गई हो। धीरज सिंह के परिवार वालों से पूछताछ की जा रही है। वहीं अटल पथ पर लगे सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला जा रहा है। अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए इलाके की नाकेबंदी कर दी गई है। पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुलाई बैठक

वहीं, बिहार में बिगड़ती कानून व्यवस्था को देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक्टिव मोड में आ गए हैं दिनदहाड़े पटना के अटल पथ पर पूर्व मुखिया की हत्या के बाद पटना पुलिस को भी जल्द से जल्द अपराधियों की गिरफ्तारी का निर्देश दिया गया है। वही सीएम नीतीश कुमार ने अपने आवास पर ही प्रशासनिक पदाधिकारियों के साथ एक आपात बैठक बुलाई है। इसमें डीजीपी एसके सिंघल गिरी सचिव चैतन्य प्रसाद मुख्य सचिव आमिर सुबहानी मुख्यमंत्री के सचिव के सिद्धार्थ प्रधान सचिव दीपक समेत कई पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।

कानून व्यवस्था पर खड़े होने लगे सवाल

बता दे कि बिहार में कानून व्यवस्था पर लोग सवाल खड़े करने लगे हैं बुधवार को 12:00 बजे तक बेगूसराय और पटना में दो लोगों को अपराधियों ने गोलियों से भून डाला। विपक्ष में बैठे भाजपा नेता लगातार सरकार से अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि जब से महागठबंधन की सरकार बनी है क्राइम चरम पर है सरकार इस पर प्रमुखता से ध्यान दें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story