×

Bank Robbery Case: हथियारबंद पुलिसकर्मी सरेंडर के लिए देते रहे चेतावनी और अंदर से चकमा देकर 16 लाख लूट कर चार बैंक लुटेरे हो गए फरार

Bank Robbery Case: बिहार के आरा में चार लुटोरे बैंक के अंदर घुसकर दिनदहाड़े बैंक से 16 लाख रुपए लूट कर फरार हो गए। नवादा थाना क्षेत्र के कतीरा मोड़ स्थित ऐक्सिस बैंक में पांच अपराधी बैंक में घुसे और महज चार मिनट में ही बैंक के स्टाफ और ग्राहकों को बंधक बनाकर 16 लाख रुपये लूटकर आसानी से फरार हो गए।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 6 Dec 2023 10:22 AM GMT
Four bank robbers escaped after looting Rs 16 lakh in the presence of police in Arrah district of Bihar
X

बिहार के आरा जिला में पुलिस की मौजूदगी में 16 लाख लूट कर चार बैंक लुटेरे हो गए फरार: Photo- Social Media

Bank Robbery Case: इस बार यहां कोई फिल्मी सीन नहीं है। यहां अपराध होने के बाद पुलिस नहीं पहुंची है बल्कि पुलिस पहले से ही घटना स्थल पर मौजूद है। बैंक के अंदर चार हथियारबंद लुटेरे हैं और बाहर से पुलिस ने उन्हें घेर रखा है। भोजपुर जिला मुख्यालय आरा में पुलिस और अपराधी आमने-सामने हैं।

बिहार के आरा में चार लुटोरे बैंक के अंदर घुसकर दिनदहाड़े बैंक से 16 लाख रुपए लूट कर फरार हो गए। नवादा थाना क्षेत्र के कतीरा मोड़ स्थित ऐक्सिस बैंक में पांच अपराधी बैंक में घुसे और महज चार मिनट में ही बैंक के स्टाफ और ग्राहकों को बंधक बनाकर 16 लाख रुपये लूटकर आसानी से फरार हो गए। चैंकाने वाली बात यह है कि अपराधी भागते समय बैंक को अंदर से लॉक कर दिए। शटर भी डाउन कर दिया। इधर, अचानक पुलिस को इसकी खबर लगी। पुलिस तत्काल बैंक के बाहर पहुंची।

बैंक में अपराधियों के घुसे होने की खबर से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। आसपास के लोगों की मौके पर भारी भीड़ लग गई। देखते ही देखते एएसपी, नवादा, टाउन थाना समेत डीआईयू की टीम बैंक के बाहर पहुंची। पुलिस की टीम ने बैंक को बाहर से घेर लिया और अपराधियों से सरेंडर करने की अपील करने लगी। पुलिस को लग रहा था कि अपराधी बैंक के अंदर ही हैं। देखते ही देखते एसपी समेत दर्जनों पुलिसकर्मी पिस्टल और रायफल लेकर बैंक के बाहर पहुंच गए। अब पुलिसकर्मियों ने अंदर जाने की तैयारी कर ली थी कि अचानक पता चला कि सभी अपराधी बैंक से 16 लाख रुपए लूट कर फरार हो गए।

बैंक स्टाफ को पेंट्री रूम बंद कर दिया

बताया जा रहा है कि कतीरा मोड़ पर एक्सिस बैंक में सुबह 10 बजकर 17 मिनट में पांच की संख्या में हथियारबंद बदमाश घुसे थे। बदमाशों ने एक मिनट के अंदर सभी बैंक स्टाफ को पेंट्री रूम में बंद कर दिया। इस बीच किसी व्यवसाई का कैश जमा होने के लिए आया था जो कैश काउंटर पर रखा। बदमाश काउंटर पर रखे कैश को लूट कर पिछे के रास्ते से फरार हो गए।

बदमाश पहले ही कैश लूट कर भाग गए

भोजपुर एसपी प्रमोद कुमार ने बताया कि 16 लाख रुपया अपराधी लूट कर भागने में सफल रहे हैं। एसपी ने बताया कि जैसे ही पुलिस को इसकी सूचना मिली। पुलिस दो मिनट के अंदर बैंक पहुंच गई उसके बावजूद अपराधी बैंक के मेन गेट पर ताला मार कर पिछे के रास्ते से भाग गए थे। इस वजह से पुलिस को थोड़ा कंफ्यूजन हुआ कि अपराधी अंदर ही हैं लेकिन जब ताला तोड़ा गया तो पता चला कि अपराधी बैंक के अंदर नहीं हैं बल्कि पहले ही कैश लूट कर भाग गए। पुलिस द्वारा शहर के चारों तरफ नाकाबंदी कर दी गई है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा और लूटा गया पैसा भी बरामद कर लिया जाएगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story