×

Bihar News: गुरुग्राम में 17वीं मंजिल से गिरकर हुई 4 मजदूरों की मौत पर CM नीतीश ने जताया दुख

Bihar News: CM नीतीश कुमार गुरुग्राम में निर्माण कार्य के दौरान निर्माणाधीन बहुमंजिला इमारत की 17वीं मंजिल से नीचे गिरने की घटना में बिहार के रहने वाले 4 लोगों की हुई मौत पर मर्माहत हैं।

Network
Newstrack Network
Published on: 3 Aug 2022 2:33 PM GMT
cm Nitish Kumar
X

CM Nitish Kumar  (photo: social media ) 

Bihar News: हरियाणा के गुरुग्राम में निर्माण कार्य के दौरान निर्माणाधीन बहुमंजिला इमारत की 17वीं मंजिल से नीचे गिरने की घटना में बिहार के लोगों की मौत पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) ने शोक संवेदना व्यक्त की है। सीएम नीतीश ने शोक संतप्त परिवार के प्रति दुख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष (Chief Minister Relief Fund) से दो-दो लाख रुपए देने की घोषणा की।

बिहार के सीएम नीतीश कुमार गुरुग्राम (Gurugram) में निर्माण कार्य के दौरान निर्माणाधीन बहुमंजिला इमारत की 17वीं मंजिल से नीचे गिरने की घटना में बिहार के रहने वाले 04 लोगों की हुई मौत पर मर्माहत हैं। उन्होंने इस घटना को काफी दुखद बताया है। मुख्यमंत्री ने इस घटना में मृत लोगों के शोक संतप्त परिवारों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।

परिजनों को दो-दो लाख रुपए की राशि मिलेगी

मुख्यमंत्री ने इस घटना में बिहार के मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से 02-02 लाख रुपए अनुग्रह अनुदान देने की घोषणा की है। उन्होंने बिहार के रहने वाले इस, दुर्घटना में घायल एक व्यक्ति के समुचित इलाज की भी व्यवस्था करने हेतु अधिकारियों को निर्देश दिया है। साथ ही मुख्यमंत्री ने हादसे में घायल व्यक्ति की शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है।

मृतकों के पार्थिव शरीर गांव पहुंचाने का निर्देश

मुख्यमंत्री ने दिल्ली में बिहार के स्थानिक आयुक्त को स्थिति का जायजा लेने का आदेश दिया। साथ ही, घायलों के समुचित इलाज के साथ-साथ हर संभव सहायता उपलब्ध कराने एवं मृतकों के पार्थिव शरीर को उनके पैतृक गांव पहुंचाने के लिये सभी समुचित व्यवस्था करने का निर्देश है दिया है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story