×

Hajipur News: शौहर को छोड़ना कबूल है पर मोबाइल नहीं...,निकाह के 15 दिन बाद ही महिला ने उठाया ऐसा कदम, सब रह गए दंग

Hajipur News: सोशल मीडिया की लत चलते नई-नवेली दुल्हन ने अपने शौहर को छोड़ दिया। मोबाइल पर हर दम बिजी रहने पर ससुराल और शौहर की रोक-टोक उसे पसंद नहीं आई। दुल्हन ने अपनी आदत छोड़ना मुनासिब नहीं समझा और पति को छोड़ दिया।

Ashish Pandey
Published on: 1 Jun 2023 7:36 PM GMT
Hajipur News: शौहर को छोड़ना कबूल है पर मोबाइल नहीं...,निकाह के 15 दिन बाद ही महिला ने उठाया ऐसा कदम, सब रह गए दंग
X
(Pic: Social Media)

Hajipur News: सोशल मीडिया की लत आज के बच्चों और युवाओं पर गहरा प्रभाव डाल रहा है। मोबाइल पर लोग घंटों लगे रहते हैं। कई लोग को इसके लती बन जाते हैं। यहां एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे आप सुनकर हैरान रह जाएंगे। मोबाइल के चक्कर में महिला ने अपने पति को ही छोड़ दिया। बिहार के हाजीपुर में एक नई-नवेली दुल्हन ने मोबाइल के लिए अपने पति को छोड़ दिया। अभी उसके शादी को केवल 15 दिन भी पूरे नहीं हुए थे। पति मोबाइल चलाती थी पति उसे रोकता था, लेकिन पत्नी को यह नागवार गुजरता था। इससे वह नाराज हो गई और अपने मायके वालों को बुला लिया। दुल्हन के भाई ने अपने जीजा पर बंदूक तान दी। अब मामला थाने में जा पहुंचा है। पुलिस ने भाई को गिरफ्तार कर लिया है और उसका हथियार भी जब्त कर लिया है। वहीं, दुल्हन भी ससुराल छोड़ कर मायके चली गई है।

करीब 14 दिन पहले हाजीपुर के लालगंज थाना इलाके में रहने वाले इलियास का निकाह हाजीपुर की ही रहने वाली सबा खातून से हुआ था। निकाह धूमधाम के साथ हुआ था। ससुराल आई सबा के हाथ में हर दम उसका मोबाइल फोन रहता था। शौहर इलियास और उसका परिवार सबा की इस आदत से तंग आ गए थे। क्या सुबह क्या शाम सबा हर समय सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों पर हमेशा एक्टिव रहने के कारण सबा घर पर ध्यान नहीं देती थी। इलियास ने उसे मोबाइल को लेकर रोकना-टोकना शुरू कर दिया।

सास और ससुराल ने भी सबा को मोबाइल को लेकर रोका-टोका, लेकिन सबा किसी की एक न सुनी उसे यह बंदिश रास नहीं आई और उसने अपनी मां को फोन लगाया और रो-रोकर सारी बात बता दी। बेटी की बात सुन मां, भाई और परिवार के अन्य लोग बेटी की ससुराल पहुंच गए। फिर क्या था ससुराल में सभी के बीच सबा को लेकर बहस होना शुरू हुई। ससुराल वालों ने अपनी बात रखी। लेकिन, बात बनती उससे पहले ही बात तब बिगड़ गई जब बहन की आंखों में आंसू देख भाई ने अपने जीजा पर बंदूक तान दी। इससे घर में चीख-पुकार मच गई और सबा अपने पति को छोड़ मायके चली गई।

इसी दौरान किसी ने लालगंज थाने में झगड़े की सूचना दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस सभी को थाने ले आई। वहीं, पुलिस ने इलियास पर बंदूक तानने वाले उसके साले को गिरफ्तार कर लिया साथ ही उसका हथियार भी बरामद कर लिया। पुलिस ने दोनों पक्षों की बात को सुना। लेकिन सबा नहीं मानी और उसने पति को छोड़ना ठीक समझा, मोबाइल को नहीं। वह अपने मायके वालों के साथ वापस चली गई। इधर, इलियास उसे जाता देखता रह गया।

ससुराल और मायके पक्ष का यह है कहना

इस मामले पर सबा की मां का कहना है कि बेटी की शादी को अभी 15 दिन भी पूरे नहीं हुए हैं और उसके सुसराल वालों ने बेटी को परेशान करना शुरू कर दिया। उसका मोबाइल छीन लिया। उसे बात भी नहीं करने देते हैं। जब मैंने बेटी के अलावा दामाद और सास के नंबर पर फोन किया तो इन लोगों ने गलत तरीके से बात की और कहने लगे कि यहां पर हमारा कोई नहीं रहता है। वहीं, इलियास की मां का कहना है कि ये सारी बातें झूठी हैं। मामला केवल इतना है कि बहू दिन-भर मोबाइल पर व्यस्त रहती है। हमने जब उसे मना किया तो बात थाने तक आ गई। वहीं, इस मामले पर सदर एसडीओपी ओम प्रकाश का कहना है कि दो परिवारों में झगड़े की सूचना मिली थी। हाल ही में युवक-युवती की शादी हुई है। मोबाइल को लेकर झगड़े की बात सामने आई है। अपने जीजा पर बंदूक तानने वाले साले को गिरफ्तार कर लिया गया है। अभी इस मामले में जांच की जा रही है। जांच के बाद ही सच्चाई सामने आएगी।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story