×

Amit Shah Bihar Visit: गृह मंत्री अमित शाह का बिहार दौरा बनाएगा नया समीकरण, 2025 विधानसभा चुनाव को लेकर BJP का बड़ा फैसला

Amit Shah Bihar Visit: गृह मंत्री अमित शाह के बिहार (Amit Shah Bihar visit) दौरे पर आते ही यह साफ हो गया है कि भाजपा 2025 विधानसभा चुनाव अकेले दम पर लड़ेगी

Network
Newstrack Network
Published on: 24 Sep 2022 6:31 AM GMT
Home Minister Amit Shahs visit to Bihar will create a new equation, BJP will fight alone in 2025 assembly elections
X

गृह मंत्री अमित शाह के बिहार दौरा: Photo- Newstrack

Bihar News: गृह मंत्री अमित शाह के बिहार (Amit Shah Bihar visit) दौरे पर आते ही यह साफ हो गया है कि भाजपा 2025 विधानसभा चुनाव (Bihar assembly elections 2025) अकेले दम पर लड़ेगी। लोकसभा चुनाव के बाद बिहार के लिए मुख्यमंत्री उम्मीदवार की घोषणा भी कर देगी। मीडिया से बातचीत करते हजुए अमित शाह ने बताया कि अब हम पूर्ण बहुमत से सरकार में आएंगे। इसके लिए हमने कोई जल्दबाजी नहीं की है।

अभी हमारा फोकस 2024 लोकसभा का चुनाव (Lok Sabha elections 2024) है और इस चुनाव के तुरंत बाद हम बिहार के लिए अपने मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा कर देंगे। इसके बाद उनके चेहरे पर चुनाव लड़ेंगे।

एक बार फिर से शाह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार और लालू यादव दोनों बिहार को गुमराह कर रहे। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री की रेस में कहीं नहीं है और वह कहीं से चुनाव भी नहीं लड़ेंगे और यदि विपक्ष की तरफ से कोई प्रत्याशी होगा तो वह राहुल गांधी होंगे।

तेजस्वी यादव पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि जैसा पिता होता है वैसा ही पुत्र होता है। अमित शाह ने कहा कि लालू और नीतीश की उम्र हो गई है। उन्होंने यह भी कहा कि जब सीबीआई राहुल गांधी से नहीं डरी तो तेजस्वी यादव से क्या डरेगी।

बिहार में 32 सीटों पर जीत हासिल करेंगे

अमित शाह ने अपने अपनी बातों में यह भी बताया कि वह यहां कम से कम 32 सीटों पर जीत हासिल करेंगे। अब नीतीश कुमार के बीजेपी में आने के सारे रास्ते बंद हो गए है। बता दें कि 2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा, जदयू और लोजपा के साथ गठबंधन में थी। लोकसभा की 40 सीटों पर 39 सीटों पर भाजपा और सहयोगी पार्टियां जीत हुई थी। इसमें भाजपा को 17, जेडीयू को 16 और एलजेपी को 6 सीटों पर जीत हासिल हुई थी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story