×

Bihar News: जब तक पूरा बिहार नहीं घूमेंगे, थकेंगे नहीं जनसुराज में परिवारवाद नहीं चलेगा

Bihar News Today: उन्होंने कहा कि मैं कोई नेता नही हूं। एक सामान्य लड़का हूं, सरकारी स्कूल से पढ़ा हूं। मैंने अमेरिका, अफ्रीका में काम किया हुआ है।

Network
Report Network
Published on: 2 Oct 2022 12:59 PM GMT
Jan Suraj Yatra whole of Bihar you will not tired
X

Jan Suraj Yatra whole of Bihar you will not tired (Social Media)

Bihar News Today: जनसुराज पदयात्रा शुरू करने के बाद चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कहा कि आप लोगों ने चंपारण की धरती से मौका दिया है उसके लिए सभी का शुक्रिया। उन्होंने कहा कि मैं कोई नेता नही हूं। एक सामान्य लड़का हूं, सरकारी स्कूल से पढ़ा हूं। मैंने अमेरिका, अफ्रीका में काम किया हुआ है। मीडिया बताती है कि मैं दलों को जिताने और हराने का काम करता हूं। वो काम मैंने छोड़ दिया है।

उन्होंने कहा कि यहां एक स्कूल की स्थापना की गई थी, जो कस्तूरबा जी द्वारा किया गया था। इसे अबतक सरकारी नहीं किया गया है। लालू , नीतीश,पूर्व PM चंद्रशेखर यहां आए, लेकिन सरकारी स्कूल नहीं बनवा पाए। अब मैं घोषणा करता हूं कि जबतक यह स्कूल सरकारी नहीं हो जाता, तब तक इस पूरे स्कूल का जिम्मा मैं लेता हूं।

प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि अब मैं बिहार में नई राजनीति व्यवस्था बनाना चाहता हूं। इस राज्य में पिछले 30-40 सालों से कुछ नहीं बदला। 1990 में बिहार गरीब था आज भी है। इस दौरान कभी लालू यादव को, नीतीश कुमार को तो कभी BJP को जिताया। उन्होंने कहा कि इस पदयात्रा के जरिए मैं कोई वोट नहीं मांगने आया हूं। यहां रोजगार नहीं है। अगर राज्य में ही रोजगार उपलब्ध हो जाए तो किसी को पलायन करने की जरूरत नहीं होगी।

उन्होंने कहा कि बिहार में स्थिति तब बदलेगी, जब आपकी समस्या को लोग समझेंगे। इस पदयात्रा के जरिए मैं आपकी समस्या को समझने जानूंगा। जो व्यक्ति आपकी समस्या जानेगा, वही आपका प्रतिनिधि बनेगा। पीके ने कहा कि 10 साल में 11 चुनाव लड़ाने का अनुभव है, लेकिन बिना जनता की समस्या जाने किसी भी चुनाव को जीत नहीं सकते है।

आप जैसी समस्या बताएंगे वैसा ही शेप दूंगा। मुझे कुछ आता है या नहीं आता है लेकिन मुझे चुनाव लड़ाने आता है। उन्होंने कहा कि जब तक हम पूरा बिहार घूमेंगे नहीं, तब तक थकेंगे नहीं, जहां शाम होगी वही सो जाएंगे। अगले डेढ़ साल तक रुकेंगे नहीं। अभी दल नही बनाएं है लेकिन जबतक सही व्यक्ति मिल जाएगा, तभी दल बनाएंगे। जो दल बनाएंगे वो सिर्फ मेरा नहीं होगा। वो सभी लोगों का दल होगा। यहां परिवारवाद नहीं चलेगा।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story