×

Bihar Politics: आज पूरे बिहार में धरना प्रदर्शन पर बैठेगी जदयू, पोल खोल कार्यक्रम के जरिए भाजपा का विरोध

Bihar Politics: जदयू के लोग भाजपा को दोहरा चरित्र वाला बता रहे हैं। जदयू हर जिलों में आरक्षण को लेकर भाजपा के खिलाफ पोल खोल अभियान आज से चला रहा है।

Network
Newstrack Network
Published on: 13 Oct 2022 4:28 AM GMT (Updated on: 13 Oct 2022 7:31 AM GMT)
JDU protest
X

बिहार में धरना प्रदर्शन पर बैठेगी जदयू (फोटो: सोशल मीडिया )

Bihar Politics 13 October 2022: जदयू आज पूरे बिहार में धरना प्रदर्शन करेगी। जदयू आज सभी जिला मुख्यालय पर 'आरक्षण विरोधी भजापा का पोल खोल' कार्यक्रम करेगा। जदयू का कहना है कि ये विरोध पटना हाईकोर्ट की तरफ से निकाय चुनाव पर रोक लगाए जाने के बाद भाजपा के आरक्षण विरोधी चेहरे को बेनकाब करने और इस मुद्दे पर उसके द्वारा फैलाए जा रहे भ्रम को दूर करने के लिए है।

विरोध प्रदर्शन के दौरान जदयू के सभी नेता, पदाधिकारी और कार्यकर्ता अपने-अपने जिला मुख्यालय में धरना देकर BJP के आरक्षण विरोधी चेहरे को उजागर करेंगे। इस कार्यक्रम में पार्टी के सभी विधायक और सांसद भी अपने जिलों के कार्यक्रम में भाग लेंगे। वहीं पटना की बात करें तो गांधी मूर्ति के पास राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के नेतृत्व में 11 बजे से धरना प्रदर्शन किया जाएगा। इसमें प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा सहित कई नेता भाग लेंगे।

दोहरा चरित्र वाले भाजपा

दरअसल, जदयू के लोग भाजपा को दोहरा चरित्र वाला बता रहे हैं। जदयू हर जिलों में आरक्षण को लेकर भाजपा के खिलाफ पोल खोल अभियान आज से चला रहा है। इस मामले पर भाजपा का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट ने पहले ही निर्देश दिया था। उसका पालन नीतीश सरकार ने नहीं किया और उसके कारण ही अति पिछड़ों के आरक्षण को लेकर नगर निकाय चुनाव रुका है।

पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार के राजहठ के कारण निकाय चुनाव स्थगित हुए और अतिपिछड़ों को नुकसान उठाना पड़ा। उन्होंने कहा कि यदि नीतीश कुमार विपक्ष को जोड़ने का दावा करते हैं, तो वे झारखंड में बिना आरक्षण के होना वाला निकाय चुनाव रुकवायें।

पटना में आज जनता दल यूनाइटेड के द्वारा आरक्षण विरोधी भाजपा का पोल खोल एक दिवसीय धरना का आयोजन हुआ। गांधी मैदान में गांधी मूर्ति के नीचे के जदयू नेता धरना पर बैठे है। इस दौरान JDU के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा भाजपा का आरक्षण विरोधी चेहरा को बेनकाब करने के लिए बिहार के सभी जिला मुख्यालय पर पार्टी के कार्यकर्ता धरना पर बैठे हैं। कार्यक्रम में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story