×

JEE Advanced Result 2021: मुश्किल में गुजरे दिन, अब बेटे ने साकार किया सपना, जेईई ऐडवांस में मिली ये रैंक

JEE Advanced Result 2021: बिहार के एक प्राइवेट स्कूल में शिक्षक प्रकाश सिन्हा के बेटे अभिषेक सिन्हा ने जेईई ऐडवांस में 245 रैंक लाकर सभी को गर्वान्वित कर दिया है।

Network

NetworkNewstrack NetworkShreyaPublished By Shreya

Published on 16 Oct 2021 6:33 AM GMT

JEE Advanced Result 2021: मुश्किल में गुजरे दिन, अब बेटे ने साकार किया सपना, जेईई ऐडवांस में मिली ये रैंक
X

अभिषेक सिन्हा (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

JEE Advanced Result 2021: किराये के मकान में रहकर अपने बेटों को सफल इंसान बनाने की लालसा रखने वाले एक पिता के सपनों को साकर किया पूर्व राज्य सभा सांसद आरके सिन्हा (RK Sinha) की संस्था "अवसर ट्रस्ट" (Awsar Trust) ने। पिता प्रकाश सिन्हा (Prakash Sinha) बिहार के एक प्राइवेट स्कूल में शिक्षक हैं, पर जब कोरोना के कारण स्कूल बंद थे तो 1 वर्ष से नहीं सैलरी मिली। नेट पैक भरवाने के लिये भी पैसे नहीं थे और अब उनके बेटा ने जेईई ऐडवांस में 245 रैंक लाकर सबको गर्वान्वित कर दिया, अवसर ट्रस्ट में पढ़ने वाला अभिषेक सिन्हा अब आईआईटी दिल्ली में जाएगा।

आपको बताते चलें की अवसर ट्रस्ट के मेंटोर प्रसिद्ध शिक्षक आरके श्रीवास्तव (rk srivastava mathematics guru) ने मीडिया से बातचीत में कहा कि मेरा प्रिय स्टूडेंट अभिषेक रियल हीरो है उसने अपने मेहनत और लगन के बल पर सफलता अर्जित किया है। आरके श्रीवास्तव ने बताया की जब मेरे स्टूडेंट अभिषेक का फ़ोन आया कि सर मैं जेईई ऐडवांस में सफल हो गया ,यह सुनकर काफी खुशी हुई। मैंने अभिषेक को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएँ दिया और फिर उनके पिताजी और बड़े भाई आशुतोष से बातचीत कर बधाई दिया।

आपको बता दें कि पिछ्ले वर्ष अभिषेक का बड़ा भाई आशुतोष अवसर ट्रस्ट से नि:शुल्क पढ़कर जेईई मेन में सफलता अर्जित कर एनआईटी पटना में पढ़ रहा है। विजयादशमी को एक शिक्षक के लिये सबसे बड़ी खुशी मिला जब स्टूडेंट्स का बेहतर रिजल्ट की खबर सुना, आरके श्रीवास्तव ने कहा की अभिषेक और आशुतोष आप खुब तरक्की करें। आपको और आपके परिवार को ढेर सारी बधाई एवं शुभकामनाएँ।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

कैसे अवसर ट्रस्ट बना गरीब स्टूडेंट्स के लिए मसीहा

पूर्व सांसद आरके सिन्हा की संस्था "अवसर ट्रस्ट " में पढ़ना हर स्टूडेंट्स का सपना होता है ,वैसे ही इसमें पढ़ाने वाले सभी शिक्षक अपने को गौरवान्वित महसूस करते हैं। आपको बताते चलें कि गरीबों के मसीहा कहे जाने वाले पूर्व सांसद आरके सिन्हा शुरु से ही प्रतिभाओं की मदद करते आ रहे हैं। अवसर ट्रस्ट स्टूडेंट्स को नि:शुल्क शिक्षा देने के अलावा उनके इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा में सफल होने के बाद कॉलेज में पढ़ाई का टोटल खर्च भी देता है

अवसर ट्रस्ट कोरोना काल में बना स्टूडेंट्स का मददगार

कोरोना के कारण सारे शैक्षणिक संस्थाएँ जब बंद थे तो वहीं पूर्व सांसद आरके सिन्हा की संस्था इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा की तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स की मदद दिन रात ऑनलाइन पढ़ाकर करती रही। जिसका परिणाम स्वरुप कितने गरीब स्टूडेंट्स इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा में सफलता पाकर अपने सपने को पंख लगा रहे हैं।

कैसे जुड़ सकते हैं गरीब स्टूडेंट्स अवसर ट्रस्ट से

अवसर ट्रस्ट के शिक्षक मैथेमैटिक्स गुरू आरके श्रीवास्तव ने बताया की स्टूडेंट्स अवसर ट्रस्ट की वेबसाइट https://awasar.in/ पर जाकर जानकारी ले सकते हैं, अवसर ट्रस्ट स्टूडेंट्स को नि:शुल्क शिक्षा देकर गरीब स्टूडेंट्स के सपने को साकार करता है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story