×

Khagaria के किसान को 37.50 लाख रुपए का GST नोटिस, बोला- 12 साल से नहीं गया परदेस, फिर राजस्थान में कंपनी कैसे?

Bihar News: खगड़िया के एक किसान को जीएसटी विभाग ने 37.50 लाख रुपए का नोटिस थमा दिया है। जिस किसान के घर पर छप्पर तक नहीं है। वह इस नोटिस को देखकर दंग है। उसने डीएम से गुहार लगाई है।

Network
Newstrack Network
Published on: 22 Aug 2022 10:28 AM GMT
X

खगड़िया में एक किसान को 37.50 लाख रुपया का GST ने थमाया नोटिस

Bihar News : बिहार के खगड़िया जिले का एक किसान इन दिनों सुर्खियों में है। दरअसल, जीएसटी विभाग (GST Department) ने एक किसान को 37.50 लाख रुपए का नोटिस थमा दिया है। नोटिस पढ़कर किसान चौंक गया। जिस किसान के घर पर छप्पर तक नहीं है। जो गरीबी रेखा के नीचे जीवन जीने को विवश है। जिसकी सालाना आय आठ हजार रुपए है। वैसे व्यक्ति को जीएसटी विभाग ने 37.50 लाख रुपए का नोटिस थमा दिया।

जानें क्या है मामला?

यह मामला खगड़िया जिले (Khagaria District News) के अलौली थाना क्षेत्र (Alauli Police Station) के मेघौना गांव का है। मेघौना निवासी रतिलाल का 40 वर्षीय पुत्र है गिरीश। गिरीश ने बताया कि वह गांव में ही किसानी और मजदूरी करता है। दिन भर मजदूरी कर किसी तरह परिवार का भरण-पोषण करता है। उसने बताया कि बीते 12 साल से वह दूसरे राज्य नहीं गया है। वह गांव में रहकर ही जीवन-यापन करता है। इस मामले में पीड़ित गिरीश का कहना है कि, मेरे पैन कार्ड का फर्जी तरीके से इस्तेमाल कर कंपनी बनाई गई है। जिसके बाद 37.50 लाख रुपए का नोटिस आया है।


क्या है GST बकाए की कहानी

नोटिस में गिरीश यादव के नाम से राजस्थान के पाली में एक लिमिटेड कंपनी है। गिरीश के टेंपरेरी अकाउंट नंबर यानी टैन के ऊपर 37.50 लाख रुपए जीएसटी बकाया है। इसकी वसूली के लिए ही नोटिस भेजा गया है। जबकि पीड़ित का कहना है कि, वह कभी राजस्थान गया ही नहीं। और ना ही राजस्थान में किसी को जानता है।


DM को दी शिकायत

पीड़ित ने ये भी बताया कि, मेरे डॉक्यूमेंट का गलत इस्तेमाल कर कंपनी बनाई गई है। गिरीश ने बताया कि उसके नाम पर किसी ने फर्जी कंपनी खोली और लाखों की टैक्स चोरी को अंजाम दिया। उसने ये भी बताया कि बीते 17 अगस्त को डाक के जरिये नोटिस मिला था। जिसके बाद अलौली थाना में भी शिकायत करने गया, लेकिन थानाध्यक्ष नहीं थे। उसने घटना की जानकारी 20 अगस्त को डीएम आलोक रंजन घोष को आवेदन के जरिये दी है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story