×

Khan Sir Controversy: खान सर ने ट्रोलर्स के लिए मजे, बोले-आतंकवादियों को आखिर किस नाम से पुकारें

Khan Sir Controversy: बिहार की राजधानी पटना में कोचिंग सेंटर चलाने वाले खान सर ने सोशल मीडिया के ट्रोलर्स पर पलटवार करते हुए अपने अंदाज में जवाब दिया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 5 Dec 2022 6:02 AM GMT
Khan sir had fun for the trollers, said – by what name should the terrorists be called
X

खान सर ने ट्रोलर्स के लिए मजे, बोले – आतंकवादियों को आखिर किस नाम से पुकारें: Photo- Social Media

Khan Sir Controversy: बिहार की राजधानी पटना में कोचिंग सेंटर चलाने वाले खान सर अपने टीचिंग स्टाइल को लेकर खासे मशहूर हैं। उनके वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल होते हैं। जटिल विषयों को सहज तरीके से समझाने के उनके अंदाज के छात्र दीवाने हैं। हालांकि, कई बार उनका ये तरीका उनके लिए परेशानी का सबब भी बन जाता है। सोशल मीडिया पर मौजूद ट्रोल आर्मी उनके वीडियो के कुछ हिस्से को काट-छांट कर उसे वायरल कर देती है ताकि उनकी बदनामी हो सके।

इन दिनों खान सर का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसके कारण उन्हें काफी ट्रोल किया जा रहा है। वीडियो के जरिए खान सर को समुदाय विशेष के खिलाफ दिखाने की कोशिश की गई है। इस विवाद में राजनेता और लेखक भी कूद चुके हैं। कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत और लेखक अशोक कुमार पांडेय ने खान सर पर निशाना साधा है। सोशल मीडिया के ट्रोलर्स पर खान सर ने पलटवार करते हुए अपने अंदाज में जवाब दिया है।

क्या है पूरा मामला

ट्वीटर पर खान सर के पढ़ाने का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में खान सर छात्रों को हिंदी विषय पढ़ा रहे हैं। इस दौरान खान सर छात्रों को द्वंद समास समझा रहे होते हैं। जिसमें एक ही चीज के दो अर्थ होते हैं। उदाहरण के लिए वह सुरेश और अब्दुल नाम के दो शख्सों का इस्तेमाल करते हैं। वो कहते हैं – सुरेश ने हवाई जहाज उड़ाया। यहां उनका तात्पर्य प्लेन के टेकऑफ से है। वहीं, दूसरे उदाहरण में वो कहते हैं – अब्दुल ने जहाज उड़ाया। यहां उनका तात्पर्य प्लेन को बम धमाके से उड़ाने की है। उनके इसी वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर उन्हें मुस्लिम विरोधी बता ट्रोल किया जा रहा है।

जाने – माने लेखक अशोक कुमार पांडेय ने ट्वीट कर कहा, इसे नीचता की हद कहते हैं। ऐसे लोग शिक्षा का धंधा करते हुए समाज में नफरत फैलाने वाले घटिया धंधेबाज हैं। इस आदमी को तुरंत गिरफ्तार होना चाहिए।

वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने अशोक कुमार पांडेय के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए इसे काफी घटिया बताया है। कांग्रेस नेत्री ने भी खान सर की गिरफ्तारी की मांग की है।

खान सर का ट्रोलर्स पर पलटवार

वीडियो पर बवाल बढ़ने के बाद खान सर की भी प्रतिक्रिया आई है। खान सर ने सोशल मीडिया के ट्रोलर्स पर जोरदार पलटवार किया है। उन्होंने एक वीडियो जारी कर सबसे पहले विवाद का पूरा मैटर समझाया। खान सर ने बताया कि वह छात्रों को कंधार विमान अपहरण कांड के बारे में बता रहे थे। जिसे आतंकियों ने हाईजैक कर लिया था। जिनमें सबसे फेमस नाम मौलाना मसूद अजहर का है। खान सर ने सवालिया लहजे में कहा कि इन्हें आखिर किस नाम से पुकारा जाए। क्या इन्हें आइंस्टीन और न्यूटन के नाम से पुकारा जाना चाहिए।

खान सर ने दिवंगत राष्ट्रपति और महान वैज्ञानिक अब्दुल कलाम और मुंबई हमले के दोषी आतंकी अजमल कसाब का जिक्र करते हुए कहा कि हम चाहते हैं कि कोई कलाम बने या न बने लेकिन कोई अजमल कसाब न बने।

बता दें कि पटना में खान जीएस रिचर्स सेंटर के नाम से कोचिंग चलाने वाले खान सर बेहद कम कीमत पर छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करवाते हैं। जिससे सबसे अधिक लाभान्वित गरीब तबके के बच्चे होते हैं। सोशल मीडिया पर अक्सर उनके वीडियो से छेड़छाड़ कर उसे गलत संदर्भ में पेश किया जाता रहा है ताकि उनकी छवि धूमिल की जा सके।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story