×

Bihar News: कुमार सर्वजीत बने कृषि मंत्री, कहा- 9000 नौकरियां इस विभाग के जरिए युवाओं को देगी सरकार

Bihar News: महागठबंधन की सरकार में कृषि मंत्री के पद से सुधाकर सिंह के इस्तीफा देने के बाद यह पद रिक्त हो गया था। अब नए कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत ने किया पदभार ग्रहण कर लिया है।

Network
Newstrack Network
Published on: 6 Oct 2022 10:25 AM GMT
Bihar News: कुमार सर्वजीत बने कृषि मंत्री, कहा- 9000 नौकरियां इस विभाग के जरिए युवाओं को देगी सरकार
X

Bihar News: महागठबंधन की सरकार (Mahagathbandhan Government) में कृषि मंत्री के पद से सुधाकर सिंह के इस्तीफा (Sudhakar Singh's resignation) देने के बाद यह पद रिक्त हो गया था। अब नए कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत ने किया पदभार ग्रहण कर लिया है। गुरुवार को उन्होंने पदभार ग्रहण किया। कृषि विभाग के अधिकारियों ने उन्हें पुष्पगुच्छ देकर उनका स्वागत किया। उन्होंने मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री और किसानों को धन्यवाद किया।

मीडिया को संबोधित करते हुए कुमार सर्वजीत ने कहा कि पूरा भरोसा है हम सब मिलकर बिहार के किसानों को उचाई तक ले जाएंगे। उन्होंने कहा कि बिहार की बनावट और जलवायु परिवर्तन दोनों चैलेंजिंग है। उन्होंने दावा किया महागठबंधन की सरकार के नेतृत्व में हमलोग बेहतर काम करेंगे। ये हमारा वादा है।

अब हम लोग नए सिरे से काम करेंगे- कृषि मंत्री

कृषि मंत्री ने कहा कि बिहार के लोगों को जो परेशानी होगी उन्हें हम, हमारे अधिकारी मिलकर दूर करेंगे। उन्होंने कहा कि अब हम लोग नए सिरे से काम करेंगे गड़बड़ियों को दूर करने की कोशिश करेंगे। विभाग की समीक्षा करेंगे। गड़बड़ियों को दूर करेंगे।

बिहार के युवाओं को करीब 9 हजार नौकरियां- कृषि मंत्री

रोजगार के सवाल पर उन्होंने कहा कि डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने जो बिहार की जनता से वादा किया है वो हर हॉलमे पूरा होगा। बिहार के युवाओं को करीब 9 हजार नौकरियां हमारा विभाग देगा। जल्द ही इसकी प्रक्रिया शुरू होगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story