×

Lalu Prasad Yadav: लालू प्रसाद यादव के पासपोर्ट रिलीज की मिली अनुमति, अब इलाज के लिए जा सकते हैं सिंगापुर

Lalu Prasad Yadav: 3 जुलाई लालू प्रसाद राबड़ी आवास पर सीढ़ी पर फिसल गए थे। इसके बाद उनकी सेहत काफी बिगड़ गई थी।

Network
Newstrack Network
Published on: 16 Sep 2022 10:31 AM GMT
Lalu Prasad yadav
X

Lalu Prasad Yadav (फोटो: सोशल मीडिया )

Lalu Prasad Yadav: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की याचिका पर सुनवाई करते हुए रांची के सीबीआई कोर्ट ने पासपोर्ट रिलीज की अनुमति दे दी है। सीबीआई कोर्ट के आदेश के बाद अब लालू प्रसाद अपना इलाज सिंगापुर जा सकते हैं।

बता दें कि 3 जुलाई लालू प्रसाद राबड़ी आवास पर सीढ़ी पर फिसल गए थे। इसके बाद उनकी सेहत काफी बिगड़ गई थी। आननफानन में उन्हें पारस अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। इसके बाद उन्हें 4 जुलाई क पारस अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। तबीयत में सुधार नहीं हुआ तो एयर एंबुलेंस से 7 जुलाई को दिल्ली एम्स ले जाया गया था। सेहत में सुधार होने के बाद वे पिछले महीने वापस पटना आये।

राजद सूत्रों की माने तो लालू प्रसाद की सेहत पहले से काफी बेहतर है। इसलिए परिवार कोई रिस्क लिए बिना उन्हें जल्द से जल्द सिंगापुर ले जाना चाहता है। सिंगापुर में डॉक्टर किडनी ट्रांसप्लांट करेंगे या अभी दवा ही देंगे यह वहीं तय होगा। चूंकि लालू प्रसाद लगभग एक दर्जन बीमारियों से ग्रस्त हैं इसलिए जब भी वे बीमार पड़ते हैं तो स्थिति गंभीर होने लगती है। शुगर और किडनी की बीमारी की वजह से ज्यादा परेशानी होती है। लालू प्रसाद सिंगापुर में किडनी ट्रांसप्लांट करवाने वाले कुछ लोगों से पहले ही मिल कर अनुभव जान चुके हैं।

सिंगापुर के डॉक्टर के लगातार संपर्क में

लालू परिवार सिंगापुर के डॉक्टर के लगातार संपर्क में है। उनकी बेटी रोहिणी अपने पति के साथ सिंगापुर में ही रहती हैं। हालांकि लालू प्रसाद की किडनी इतनी खराब नहीं हुई है कि डायलिसिस करानी पड़े। इसलिए सिंगापुर में किडनी ट्रांसप्लांट हो ही यह जरूरी नहीं। डॉक्टर अभी उन्हें दवा पर भी रख सकते हैं। राजद सूत्रों की माने तो सिंगापुर में किडनी ट्रांसप्लांट वे इसलिए कराना चाहते हैं कि वहां का सक्सेस रेशियो काफी अच्छा है। किडना ट्रांसप्लांट का नियम भी वहां अलग है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story