×

चर्चा में हैं लालू की डॉक्टर बेटी रोहिणी आचार्य, राजनीति में आने की लग रही हैं अटकलें

Lalu Yadav doughter Rohini Acharya: लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य इन दिनों Twitter पर काफी एक्टिव दिख रही हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ashiki
Published on: 31 May 2021 10:17 AM GMT
चर्चा में हैं लालू की डॉक्टर बेटी रोहिणी आचार्य, राजनीति में आने की लग रही हैं अटकलें
X

पटना: बिहार की सियासत (Bihar politics) के बेताज बादशाह, पूर्व सीएम और आरजेडी (RJD) प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की राजनीतिक विरासत उनके बड़े बेटे तेजस्‍वी यादव (Tejaswi Yadav) संभाल रहे हैं। वहीं लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य (Rohini Acharya) इन दिनों Twitter पर काफी एक्टिव दिख रही हैं। रोहिणी आचार्य विरोधियों के खिलाफ जमकर मोर्चा खोले बैठी हैं।

वो एक के बाद एक लगातार अपने पिता लालू और मां राबड़ी देवी (Rabri Devi) के खिलाफ बोलने वालों की क्लास लगा रही हैं। ऐसे में जोर-शोर से चर्चा हो रही है कि रोहिणी आचार्य राजनीति में किस्मत आजमाने जा रही हैं। सोशल मीडिया पर रोहिणी के अच्छे-खासे फॉलोअर्स हैं, इसलिए उनकी ओर से किया गया कोई भी Tweet या पोस्ट तेजी से वायरल हो जाता है।

आपको बता दें कि लालू और राबड़ी के 9 बच्चे हैं, जिनमें 7 बेटियां और 2 बेटे हैं, जिनके नाम निम्नलिखित हैं...

  1. मीसा यादव
  2. रोहिनी देवी आचार्य
  3. चंदा सिंह
  4. रागिनी यादव
  5. हेमा यादव
  6. अनुष्का राव
  7. राजलक्ष्मी यादव
  8. बेटा - तेज प्रताप यादव
  9. तेजस्वी यादव

पेश से डॉक्टर हैं रोहिणी यादव

बेटी मीसा और दोनों बेटे तेजप्रताप और तेजस्वी यादव राजनीति में सक्रिय हैं। रोहिणी आचार्य लालू यादव की उन बेटियों में से एक है, जो राजनीति से दूर हैं, लेकिन वो सोशल मीडिया के जरिए परिवार से जुड़े लगभग हर मामले पर अपनी राय सार्वजनिक करती रहीं हैं। रोहिणी लालू यादव की दूसरे नंबर की बेटी हैं और पेश से डॉक्टर हैं, उन्होंने जमशेदपुर के एमजीएम से एमबीबीएस की पढ़ाई की हैं। वो जब एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही थीं, तब ही उनकी शादी सॉफ्टवेयर इंजीनियर समरेश सिंह से हो गई थी। रोहिणी सिंगापुर में परिवार संग रहती हैं।

सुशील कुमार मोदी पर ताबड़तोड़ हमला

इन दिनों रोहणी ने अपने पिता व भाई के सियासी विरोधियों पर भी निशाना साधना शुरू कर दिया है। हाल ही में बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) पर ताबड़तोड़ हमले। 'सुशील मोदी को थूर देंगे', रोहणी के द्वारा किया गया ट्वीट काफी चर्चा में है।


दरअसल, बीजेपी नेता सुशील मोदी ने पिछले दिनों ट्वीट करते हुए लिखा था कि तेजस्वी यादव के परिवार में दो बहनें डॉक्टर हैं।कोरोना संक्रमण के दौर में उनकी सेवाएं क्यों नहीं ली गईं? इसी बयान पर रोहिणी आचार्य भड़क गईं और सुशील मोदी पर पलटवार करते हुए ट्वीट कर कहा कि आज के बाद से मेरा या मेरी बहनों का नाम लिया न त आकर मुंह थुर देंगे।

रोहिणी आचार्य का ट्विटर अकाउंट फिलहाल अनवेरिफाइड है, जिस तरह से इन दिनों राजनीतिक मुद्दों पर वो खुल कर बोल रही हैं , कयास लगाए जा रहे हैं की जल्द ही रोहिणी राजनीति में किस्मत आजमा सकती हैं।

Ashiki

Ashiki

Next Story