×

Lalu Yadav ने Rahul Gandhi को सिखाई चंपारण मटन की रेसिपी, नेताओं की गर्मजोशी भरी मुलाकात, विपक्षी गठबंधन पर भी चर्चा

Rahul Gandhi Meets Lalu Yadav: चंपारण मटन को अब लोगों के बीच काफी पसंद किया जा रहा है और राहुल ने भी लालू की ओर से बनाए गए इस मटन की जमकर तारीफ की।

Anshuman Tiwari
Published on: 5 Aug 2023 3:18 AM GMT
Lalu Yadav ने Rahul Gandhi को सिखाई चंपारण मटन की रेसिपी, नेताओं की गर्मजोशी भरी मुलाकात, विपक्षी गठबंधन पर भी चर्चा
X
Rahul Gandhi Meets Lalu Yadav (photo: social media )

Rahul Gandhi Meets Lalu Yadav: मोदी सरनेम केस में सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिलने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राजद मुखिया लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की। सांसद मीसा भारती के आवास पर हुई इस मुलाकात के दौरान लालू ने राहुल गांधी को चंपारण मटन बनाकर खिलाया। चंपारण मटन को अब लोगों के बीच काफी पसंद किया जा रहा है और राहुल ने भी लालू की ओर से बनाए गए इस मटन की जमकर तारीफ की। लालू यादव ने कांग्रेस नेता को चंपारण मटन की रेसिपी भी बताई।

दोनों नेताओं की इस मुलाकात के दौरान बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल भी मौजूद थे। दोनों नेताओं के बीच मुंबई में जल्द होने वाली विपक्षी गठबंधन की बैठक को लेकर भी चर्चा हुई। जानकारों के मुताबिक दोनों नेताओं ने अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के दौरान गठबंधन को मजबूत बनाने के लिए उठाए जाने वाले कदमों पर चर्चा की। राहुल गांधी ने राजद मुखिया से उनके स्वास्थ्य के बारे में भी जानकारी ली।

चंपारण मटन की रेसिपी सिखाई

सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के बाद जब कांग्रेस नेता राहुल गांधी मीसा भारती के आवास पर पहुंचे तो राजद मुखिया ने काफी गर्मजोशी से राहुल का स्वागत किया। दोनों नेताओं के गले मिलने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं। राहुल गांधी के डिनर के लिए राजद मुखिया लालू यादव ने खास तैयारी कर रखी थी। उन्होंने अपने हाथों से बना चंपारण मटन राहुल गांधी को खिलाया। उन्होंने राहुल गांधी को चंपारण मटन की खासियत बताने के साथ ही इसकी रेसिपी भी सिखाई।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राहुल गांधी की टीम ने लालू के चंपारण मटन बनाने का एक वीडियो भी रिकॉर्ड किया है जिसे बाद में जारी किए जाने की संभावना है। चंपारण मटन को हांडी मटन भी कहा जाता है क्योंकि इसे मिट्टी की हांडी में विशेष तरीके से बनाया जाता है। अब इस मटन को काफी प्रसिद्धि मिल चुकी है और देश दुनिया के अन्य हिस्सों में भी लोग इसे काफी चाव से खा रहे हैं।

विपक्षी गठबंधन को मजबूत बनाने पर चर्चा

लालू यादव और राहुल गांधी की यह मुलाकात सियासी नजरिए से भी अहम मानी जा रही है। जानकार सूत्रों के मुताबिक इस मुलाकात के दौरान विपक्षी गठबंधन ने इंडिया के लिए आगे की राह समेत कई अहम मुद्दों पर चर्चा की गई। पटना और बेंगलुरु के बाद विपक्षी गठबंधन की बैठक 31 अगस्त और 1 सितंबर को मुंबई में होने वाली है। इस बैठक में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों के दौरान विपक्ष की रणनीति पर गहराई से मंथन किए जाने की संभावना है।

हालांकि इस मुलाकात के संबंध में दोनों पार्टियों की ओर से कोई बयान नहीं जारी किया गया है मगर सूत्रों का कहना है कि दोनों नेताओं के बीच बिहार में मंत्रिमंडल के विस्तार पर भी चर्चा की गई है। बिहार में नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल विस्तार का मामला लंबे समय से टलता रहा है। विपक्षी दलों की पटना बैठक के दौरान भी राहुल गांधी ने इस बाबत नीतीश कुमार से चर्चा की थी। मंत्रिमंडल विस्तार में कांग्रेस के दो विधायकों को शामिल किए जाने की चर्चा है।

गर्मजोशी भरी मुलाकात की खूब चर्चा

दोनों नेताओं की गर्मजोशी भरी इस मुलाकात की सियासी हलकों में खूब चर्चा हो रही है। दोनों नेताओं के मुलाकात की तस्वीरें कांग्रेस के ऑफिशियल अकाउंट से भी जारी की गई हैं। विपक्षी दलों की पटना बैठक के दौरान लालू यादव ने राहुल गांधी को जल्द शादी करने की भी सलाह दी थी।

उनका कहना था कि आप दूल्हा और हम लोग बाराती बनने के लिए तैयार हैं। बाद में लालू यादव के इस बयान को 2024 में राहुल के पीएम चेहरा बनने से जोड़कर देखा गया था।

दोनों नेताओं की करीब डेढ़ घंटे तक चली इस मुलाकात के दौरान बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल, बिहार राजद के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी और बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह भी मौजूद थे।

Anshuman Tiwari

Anshuman Tiwari

Next Story