×

Lalu Yadav Health Update: लालू का किडनी ट्रांसप्लांट सफल, तेजस्वी बोले- डोनर रोहिणी और राष्ट्रीय अध्यक्ष दोनों स्वस्थ

Lalu Yadav Health Update: लालू के छोटे बेटे और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया पर उनके सफल ऑपरेशन की जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि पापा का किडनी ट्रांसप्लांट सफलतापूर्वक होने के बाद उन्हें ऑपरेशन थियेटर से आईसीयू में शिफ्ट किया गया है।

Network
Newstrack Network
Published on: 5 Dec 2022 9:23 AM GMT
Lalu Yadav Kidney Transplant
X

Lalu Yadav Kidney Transplant (Image: Newstrack)

Lalu Yadav Health Update: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का किडली ट्रांसप्लाट हो गया है। डॉक्टरों की टीम ने उनका सफल ऑपरेशन किया। संभावना है कि तीन से चार दिन में अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी। लालू के सफल ऑपरेशन के बाद उनके परिवार ने डॉक्टरों की टीम का शुक्रिया अदा किया। एक घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद डॉक्टर की टीम बाहर निकली। सूत्रों की मानें तो लालू स्वस्थ हैं। परिवार के लोगों से बातें भी कर रहे हैं।

लालू के छोटे बेटे और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया पर उनके सफल ऑपरेशन की जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि पापा का किडनी ट्रांसप्लांट सफलतापूर्वक होने के बाद उन्हें ऑपरेशन थियेटर से आईसीयू में शिफ्ट किया गया है। डोनर बड़ी बहन रोहिणी आचार्य और राष्ट्रीय अध्यक्ष दोनों स्वस्थ हैं। आपकी प्रार्थनाओं और दुआओं के लिए साधुवाद। जानकारी हो कि सुप्रीमो के किडनी ट्रांसप्लांट की प्रक्रिया 3 दिसंबर से शुरू हो गई थी। रोहिणी आचार्य और लालू दोनों का ब्लड ग्रुप एबी पॉजिटिव है। सिंगापुर के माउंट एलिजाबेथ अस्पताल में लालू का ऑपरेशन हुआ।

बेटे ने लिखा भावुक संदेश

बता दें कि लालू के सफल ऑपरेशन के लिए लाखों समर्थक दुआ कर रहे थे। उनके बड़े बेटे और मंत्री तेज प्रताप यादव अपने घर पर रुद्राभिषेक कर रहे हैं। तेज प्रताप ने सोशल मीडिया पर लिखा कि मेरे पिता श्री लालू प्रसाद जी के स्वास्थ कामना को लेकर आज पटना स्थित अपने आवास पर महामृत्युंजय एवं रुद्राभिषेक पूजा का आयोजन किया। तेज प्रताप ने लिखा आगे बुरी बलाओं से ईश्वर आपको रखे दूर, फिर से स्वस्थ होकर मुस्कुराएं आप, बस यही कामना है मेरी ईश्वर से, जल्दी से ठीक होकर घर आ जाएं आप। जल्दी ठीक हो जाओ पापा Miss u...।

लालू के समर्थकों ने किया हवन-पूजन

यहीं नहीं बिहार के कई जिलों में राजद समर्थक और नेता लालू के स्वास्थ्य की कामना के लिए हवन कर रहे हैं। राष्ट्रीय वैश्य महासभा बिहार की ओर से पटना के दारोगा राय पथ में हवन किया गया। इसमें महागठबंधन सरकार के उद्योग मंत्री समीर महासेठ ने हवन किया। उन्होंने कहा हम सभी लोग दुआ कर रहे हैं कि लालू प्रसाद और रोहिणी आचार्य जल्द स्वस्थ हो जाएं।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During her career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story