×

Tej Pratap Yadav: लालू के बेटे तेज प्रताप ससुराल वालों पर बरसे, तलाक के लिए करोड़ों की रकम मांगने का आरोप

Tej Pratap Yadav: तलाक के लिए उनसे करोड़ों रुपए की मांग की जा रही है। तेज प्रताप ने फेसबुक लाइव के दौरान अपनी बात रखते हुए यह बड़ा आरोप लगाया।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 20 July 2022 3:26 AM GMT
Tej Pratap Yadav
X

तेज प्रताप (फोटो: सोशल मीडिया ) 

Click the Play button to listen to article

Tej Pratap Yadav:राजद मुखिया लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने अपने ससुराल वालों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने अपने ससुराली जनों पर खुद को प्रताड़ित करने और तलाक के लिए करोड़ों की उगाही की कोशिश करने का बड़ा आरोप लगाया है। तेज प्रताप का अपनी पत्नी ऐश्वर्या से अदालत में तलाक का मुकदमा विचाराधीन है।

तेज प्रताप का कहना है कि तलाक के लिए उनसे करोड़ों रुपए की मांग की जा रही है। तेज प्रताप ने फेसबुक लाइव (Facebook Live) के दौरान अपनी बात रखते हुए यह बड़ा आरोप लगाया। उन्होंने अपने ससुराल वालों पर खुद की सियासत को खराब करने और सार्वजनिक छवि को बट्टा लगाने का भी आरोप लगाया। तेज प्रताप के इन आरोपों पर अभी उनके ससुराल पक्ष की कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

मुझे किया जा रहा है प्रताड़ित

अपने बयानों को लेकर लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप हमेशा सुर्खियों में बने रहते हैं। अब उन्होंने एक बार फिर अपने ससुराल वालों पर बड़ा आरोप लगाकर मीडिया की सुर्खियां बटोरी हैं। उनका कहना है कि मेरे पिता इन दिनों गंभीर बीमारियों से पीड़ित होकर अस्पताल में भर्ती हैं मगर मेरे ससुराल वाले मुझे प्रताड़ित करने में जुटे हुए हैं। तलाक के लिए मुझसे करोड़ों रुपए की मांग की जा रही है। पिछले करीब चार वर्षो से फैमिली कोर्ट में चल रहे तलाक के मुकदमे के कारण मैं मानसिक रूप से तमाम परेशानियों का सामना कर रहा हूं। मेरे ससुराल के लोग मेरे माता-पिता को गालियां भी दे रहे हैं।

ऐश्वर्या से शादी के बाद तेज प्रताप की उनसे पटरी नहीं बैठ सकी थी। बाद में विवाद बढ़ने पर ऐश्वर्या ने राबड़ी का घर छोड़ दिया था और अपने ससुराल वालों पर बड़े आरोप लगाए थे। उनके पिता और अन्य परिवारी जनों ने भी ऐश्वर्या को प्रताड़ित करने के लिए लालू यादव के परिवार को घेरा था।

सार्वजनिक छवि खराब करने की कोशिश

तेज प्रताप ने कहा कि मेरे ससुराल के लोगों की ओर से मेरे सियासी कॅरियर को नुकसान पहुंचाने और सार्वजनिक छवि को बट्टा लगाने की कोशिश की जा रही है। इस विवाद में मेरे परिवार के अन्य लोगों को भी घसीटा जा रहा है और माता-पिता के अलावा भाई और बहनों पर भी निशाना साधा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि मेरे पास भी अपनी पत्नी से जुड़े हुए कई ऑडियो और वीडियो सबूत हैं मगर मैं उनकी छवि खराब नहीं करना चाहता। इसी कारण अभी तक मैंने इस तरह के कोई सबूत जारी नहीं किए हैं। उन्होंने कहा कि पारिवारिक रिश्तों से जुड़ा हुआ यह एक संवेदनशील मामला है। इसलिए मैं इसे आम लोगों के बीच जारी करना उचित नहीं मानता।

गलत खबरों से हो रहा नुकसान

तेज प्रताप ने मीडिया संगठनों से अनुरोध किया कि उन्हें इस बाबत कोई भी गलत सूचना प्रकाशित करके लोगों को गुमराह करने की कोई कोशिश नहीं करनी चाहिए। गलत सूचनाओं से लोगों के बीच गलत धारणा बनती है। कुछ मीडिया संगठनों ने विपक्षी दलों से हाथ मिला लिया है और इस मामले में मेरी छवि को खराब करने की कोशिश की जा रही है। मीडिया संगठनों को इस तरह की कोशिशों से बचना चाहिए।

फैमिली कोर्ट में तेज प्रताप और उनके ससुराल पक्ष के बीच लंबे समय से तलाक का मुकदमा चल रहा है। पिछले दिनों इस मामले में तेज प्रताप और ऐश्वर्या खुद भी अदालत में पेश हुए थे। हालांकि सुनवाई के बाद दोनों ने मीडिया से कोई बातचीत नहीं की थी। तेज प्रताप के इन आरोपों पर अभी तक उनके ससुराल पक्ष की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं जताई गई है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story