×

Bihar : बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत, कई इलाकों में भारी बारिश

बिहार में वज्रपात से 11 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में अररिया से 4, सुपौल, नवादा और जमुई से 2-2 और सहरसा से एक शामिल थे।

Network
Newstrack Network
Published on: 20 Sep 2022 3:40 AM GMT (Updated on: 20 Sep 2022 3:41 AM GMT)
11 people died in bihar lightning in bihar lightning strikes kill 11 people bihar news heavy rain in bihar
X

प्रतीकात्मक चित्र 

Bihar News : बिहार में वज्रपात (Lightning in Bihar) से 11 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में अररिया (Araria) से 4, सुपौल (Supaul), नवादा (Nawada) और जमुई (Jamui) से 2-2 और सहरसा (Saharsa) से एक शामिल थे। बता दें, कि सोमवार को राज्य के कई इलाकों को भारी बारिश हुई। इससे कई जगह जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गई।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) ने लोगों से अपील करते हुए कहा, कि वज्रपात से 11 लोगों की मृत्यु दुखद है। मृतकों के आश्रितों को तत्काल 4-4 लाख रुपए अनुग्रह अनुदान दिया जाएगा। खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें। वज्रपात से बचाव हेतु आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा जारी सुझावों का अनुपालन करें। उन्होंने लोगों से अपील किया कि खराब मौसम में घरों में रहें, सुरक्षित रहें।

विभिन्न जिलों में कई मौतें

बता दें कि, अररिया में वज्रपात से विषहरिया गांव में मो. तबरेज (60), मोजेबुल (25) और अताबुल की 15 साल की पोती की मौत हो गई। सभी लोग जेबीसी नहर किनारे खेत में निकोनी कर रहे थे। इसी दौरान आकाशीय बिजली गिरी और तीन की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। वहीं, रानीगंज थाना क्षेत्र के कुपाड़ी पंचायत के वार्ड संख्या आठ में भी 70 साल की एक महिला की मौत हो गई। सुपौल जिले के त्रिवेणीगंज थाना इलाके के कुमयाही वार्ड 11 में खेत में घास काटने दौरान कुमयाही निवासी गिलर साह की 40 वर्षीय पत्नी राधा देवी और प्रतापपुर वार्ड 3 निवासी मोहम्मद मुस्ताक का 15 वर्षीय बेटा मोहम्मद मेराज की जान चली गई।

खेत में काम करते वक्त गिरी बिजली

नवादा में ठनका गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। मृतकों में पहचान काशीचक थाना क्षेत्र के रेवरा गांव निवासी कांग्रेस मांझी की 8 वर्षीय पुत्री लक्ष्मी कुमार और रजौली के डाटीतिल्हा गांव निवासी इंद्रदेव प्रसाद (45) शामिल थे। यह हादसा तब हुआ, जब ये खेत में काम कर रहे थे। सहरसा के सदर थाना क्षेत्र के नरियार गांव वार्ड नंबर में वज्रपात से एक 18 वर्षीय युवती झुलस गईं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story