×

Liquor Ban in Bihar: शराबबंदी पर बिहार में घमासान जारी, जदयू नेता ने अपनी ही सरकार पर साधा निशाना

Liquor Ban in Bihar: विपक्ष के हमलों के बीच अब जदयू के अंदर से भी शराबबंदी के विरूद्ध आवाज उठने लगी है।

Krishna Chaudhary
Published on: 25 Dec 2022 7:09 AM GMT
Liquor Ban in Bihar
X

Liquor Ban in Bihar (Pic: Social Media)

Liquour Ban in Bihar: शराबबंदी वाले बिहार में जहरीली शराब के सेवन से हुई मौतों को लेकर सियासी घमासान मचा हुआ है। विपक्षी बीजेपी के अलावा सत्तारूढ़ महागठबंधन का समर्थन कर रहे वामपंथी दल भी सरकार के खिलाफ हो चुके हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की शराबबंदी नीति की तीखी आलोचना हो रही है और उन पर इस कानून का रिव्यू करने का चौतरफा दवाब है। विपक्ष के हमलों के बीच अब जदयू के अंदर से भी शराबबंदी के विरूद्ध आवाज उठने लगी है। जदयू नेता और पूर्व विधायक नरेंद्र कुमार सिंह उर्फ बोगो सिंह ने राज्य में शराबबंदी को पूरी तरह से विफल करार दिया है।

बेगूसराय जिले से आने वाले सिंह ने अपनी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि शराबबंदी कानून आने के बाद राज्य में शराब की होम डिलीवरी हो रही है। बिहार में 6 साल से शराबबंदी है, इसके बावजूद सीमाई राज्यों से तस्करी के जरिए शराब की खेप यहां पहुंच रही है। बिहार में शराबबंदी के विफल होने के पीछे शासन और प्रशासन दोषी हैं। दरअसल, बोगो सिंह पहले जदयू नेता नहीं है, जिन्होंने शराबबंदी को विफल करार दिया है। इससे पहले जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा भी ऐसा ही बयान देकर जेडीयू कैंप में खलबली मचा चुके हैं।

बीजेपी पर भी बोला हमला

जहरीली शराब से हुई मौतों को लेकर विपक्षी बीजेपी के हमले पर पलटवार करते हुए जदयू के पूर्व विधायक ने कहा कि आज से 4 माह पहले जब राजद विपक्ष में था, तब वे शराबबंदी को लेकर सरकार पर हमला बोलते थे, मुआवजे की मांग करते थे। अब जब भाजपा विपक्ष में आ गई है तो वो सरकार पर हमलावर हो गई है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक दलों के नेताओं का चरित्र ऐसा नहीं होना चाहिए कि जिसके साथ खान खाए थे, अब उनको गाली दी जाए।

बता दें कि नरेंद्र कुमार सिंह बेगूसराय की मटिहानी विधानसभा सीट से चार बार के विधायक हैं। बाहुबली नेता की पहचान रखने वाले सिंह साल 2020 के विधानसभा चुनाव में लोजपा उम्मीदवार से बेहद करीबी अंतर से चुनाव हार गए थे। उन्हें राजकुमार सिंह ने हरा दिया था। राजकुमार लोजपा के टिकट पर जीतने वाले एकमात्र विधायक थे, जो बाद में जदयू में शामिल हो गए।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story