×

बिहार में 10 दिनों के लिए बढ़ा लॉकडाउन, जानें क्या-क्या रहेगा बंद

बिहार के CM नीतीश कुमार ने ऐलान किया है कि राज्य में लागू कोरोना लॉकडाउन को 25 मई तक के लिए बढ़ाया जा रहा है।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Shreya
Published on: 13 May 2021 10:58 AM GMT (Updated on: 13 May 2021 10:59 AM GMT)
बिहार में 10 दिनों के लिए बढ़ा लॉकडाउन, जानें क्या-क्या रहेगा बंद
X

पटना: कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते संकट को देखते हुए कई राज्यों में लगाए गए लॉकडाउन (Lockldown) का सकारात्मक प्रभाव देखने को मिल रहा है। जिसके मद्देनजर अब राज्यों की ओर से पाबंदियों की अवधि का विस्तार किया जा रहा है। बिहार में भी नीतीश कुमार सरकार (Nitish Kumar Government) ने लॉकडाउन को 25 मई तक के लिए बढ़ा दिया है।

इस बारे में जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने ट्वीट किया कि आज सहयोगी मंत्रीगण एवं पदाधिकारियों के साथ बिहार में लागू लॉकडाउन की स्थिति की समीक्षा की गयी। लॉकडाउन का सकारात्मक प्रभाव दिख रहा है। जिस वजह से बिहार में अगले 10 दिनों यानी 16 से 25 मई, 2021 तक लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला किया गया है। उन्होंने बताया कि इस दौरान लॉकडाउन का पहले का नियम ही लागू रहेगा।

15 मई को खत्म हो रही थी लॉकडाउन की मियाद

बता दें कि बिहार में लागू लॉकडाउन (Lockdown) की मियाद 15 मई को खत्म हो रही है। इससे पहले सरकार ने लॉकडाउन को 10 दिनों के लिए बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। गौरतलब है कि बिहार में लॉकडाउन का असर भी दिखने लगा है। यहां पर पाबंदियां लागू होने के बाद कोरोना के नए मामले में कमी दर्ज की जा रही है। संक्रमण दर घटने के साथ ही रिकवरी दर बढ़ी है। बीते दिनों बिहार में दस हजार से कम मामले सामने आए। बता दें कि करीब 23 दिन के बाद प्रदेश में 10 हजार से कम संक्रमित मिले हैं।

Shreya

Shreya

Next Story