×

Patna Lathicharge Case: बिहार DGP, पटना DM समेत 7 अधिकारियों को लोकसभा की समिति ने किया तलब, BJP नेताओं पर लाठीचार्ज का मामला

Patna Lathicharge Case: पार्टी का कारवां विधानसभा की ओर बढ़ ही रहा था कि पुलिस ने लाठी बरसना शुरू कर दिया। जिसमें कई भाजपा नेताओं को गंभीर चोटें आईं, जिनमें महराजगंज से सांसद जर्नादन सिंह सिग्रीवाल भी शामिल हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 7 Sep 2023 7:51 AM GMT
Patna Lathicharge Case: बिहार DGP, पटना DM समेत 7 अधिकारियों को लोकसभा की समिति ने किया तलब, BJP नेताओं पर लाठीचार्ज का मामला
X

Patna Lathicharge Case: बिहार की राजधानी पटना में भाजपा नेताओं पर बर्बर पुलिसिया लाठीचार्ज का मामला एकबार फिर खबरों में है। 13 जुलाई को बिहार बीजेपी के नेता विधानसभा का घेराव करने निकले थे। इस प्रदर्शन में बीजेपी के कई बड़े नेता, सांसद और विधायक मौजूद था। पार्टी का कारवां विधानसभा की ओर बढ़ ही रहा था कि पुलिस ने लाठी बरसना शुरू कर दिया। जिसमें कई भाजपा नेताओं को गंभीर चोटें आईं, जिनमें महराजगंज से सांसद जर्नादन सिंह सिग्रीवाल भी शामिल हैं।

सिग्रीवाल को अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था। बीजेपी सांसद पर पुलिस द्वारा डंडे बरसाने का वीडियो काफी वायरल हुआ था। सांसद जर्नादन सिंह सिग्रीवाल को वाई कैटेगरी की सुरक्षा मिली हुई है यानी उनकी सुरक्षा में 11 सुरक्षाकर्मी हमेशा तैनात रहते हैं। इसके बावजूद पुलिस ने उनपर लाठी भांजी थी। बाद में महाराजगंज एमपी ने इस मामले की शिकायत लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से की थी। अपनी शिकायत में उन्होंने कहा था कि वह सांसद हैं और जाबूझकर उनपर लाठीचार्ज किया था। मामले की जांच अब लोकसभा का विशेषाधिकार समिति कर रही है।

डीजीपी, डीएम समेत सात अधिकारियों को किया तलब

बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता राकेश कुमार सिंह ने बताया कि लोकसभा की विशेषाधिकार समिति ने 21 सितंबर को बिहार के साथ अधिकारियों को दिल्ली तलब किया है। पांच सितंबर को लोकसभा सचिवालय की ओर से इस संबंध में पत्र जारी हो गया है। जिन अधिकारियों को तलब किया गया है, वो हैं – डीजीपी आरएस भट्टी, पटना के डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह, एसएसपी राजीव मिश्रा, सिटी एसपी वैभव शर्मा, एएसपी काम्या मिश्रा और डीएसपी खांडेकर श्रीकांत कुंडलिक शामिल हैं।

13 जुलाई को निकाला गया था मार्च

बिहार में मुख्य विपक्षी दल की भूमिका अदा कर रही भारतीय जनता पार्टी ने विभिन्न मांगों को लेकर महागठबंधन सरकार के खिलाफ मार्च निकला था। इस गांधी मैदान से विधानसभा तक जाना था। तय कार्यक्रम के मुताबिक, हजारों की संख्या में बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता गांधी मैदान से निकले लेकिन जैसे ही वह डाकबंगला चौराहा पर पहुंची पुलिस ने लाठी बरसानी शुरू कर दी। जिसके बाद मौके पर अफरातफरी मच गई। मार्च में शामिल लोगों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा गया था।

बीजेपी के कई अन्य नेता भी चोटिल हुए थे। इसी दौरान जहानाबाद से इस मार्च में शामिल होने आए एक बीजेपी नेता की मौत भी हो गई थी। हालांकि, पुलिस-प्रशासन का कहना है कि बीजेपी नेता की मौत लाठीचार्ज से नहीं हुई थी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story