×

Bihar News: पटना जंक्शन का नाम बटुकेश्वर दत्त के नाम पर रखने की मांग, पीएम मोदी को ज्ञापन सौंपेंगे भाजपा माले के विधायक

Bihar News: भाकपा माले विधायक कुणाल का कहना है कि प्रधानमंत्री के पटना आगमन पर माल के विधायकों का शिष्ट मंडल प्रधानमंत्री मोदी से मिलेगा।

Network
Newstrack Network
Published on: 12 July 2022 4:55 AM GMT
change name Patna Junction on  Batukeshwar Dutt name
X

पटना जंक्शन का नाम बटुकेश्वर दत्त के नाम पर रखने की मांग (photo: social media )

Click the Play button to listen to article

Bihar News: पटना जंक्शन (Patna Junction) का नाम बटुकेश्वर दत्त ( Batukeshwar Dutt) के नाम पर रखने की मांग उठ रही है। साथ बिहटा स्टेशन (Bihta Station)का नाम स्वामी सहजानंद सरस्वती (Swami Sahajanand Saraswati) के नाम पर रखने की मांग उठने लगी है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पटना आगमन पर भाजपा माले के विधायक उन्हें ज्ञापन सौंपेंगे। और यह दो प्रमुख मांगे रखेंगे। भाकपा माले विधायक कुणाल का कहना है कि प्रधानमंत्री के पटना आगमन पर माल के विधायकों का शिष्ट मंडल प्रधानमंत्री मोदी से मिलेगा। उन्होंने कहा कि भगत सिंह के साथ ही बटेश्वर दत्त के नाम पर ही पटना जंक्शन का नाम होना चाहिए।

भाकपा माले की यह भी मांग है कि महात्मा गांधी की जान बचाने वाले बतख मियां के नाम पर मोतिहारी रेलवे स्टेशन के मुख्य द्वार का नामकरण किया जाना चाहिए। इसकी भी प्रधानमंत्री से मांग करते हैं।

बिहार विधानसभा के शताब्दी वर्ष के अवसर पर उठाएंगे तीन मांग

उन्होंने कहा कि बिहार विधानसभा के शताब्दी वर्ष के अवसर पर यह तीनों मांगे उठा रहे हैं। उम्मीद है कि प्रधानमंत्री मोदी उनकी मांगों को जरुर मानेंगे। साथ ही बिहार को विशेष राज्य का दर्जा, देश विरोधी अग्नि पथ योजना की वापसी, पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा, युवाओं के लिए स्थाई रोजगार की व्यवस्था आदि मांगे भी इसमें शामिल हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story