Bihar: मुख्यमंत्री सचिवालय के नाम बनाया फर्जी ट्विटर अकाउंट, EOU ने किया गिरफ्तार

Bihar News: मुख्यमंत्री सचिवालय के नाम पर फर्जी अकाउंट बनाने वाले अपराधी के खिलाफ IPC और IT सेक्शन के तहत केस दर्ज किया गया था।

Network
Newstrack Network
Published on: 26 Aug 2022 2:36 AM GMT
fake twitter handle
X

मुख्यमंत्री सचिवालय के नाम बनाया फर्जी ट्विटर अकाउंट (photo; social media )

Bihar News: मुख्यमंत्री सचिवालय के एक फर्जी ट्वीटर अकाउंट बना दिया गया। यह ऑरिजिनल ट्वीटर अकाउंट की तरह था। साइबर अपराधी ने फर्जी वेबासाइट पर CMO का ऑरिजिनल लोगो भी लगा दिया। यह मामला जब आर्थिक अपराध इकाई (EOU) के पास पहुंचा था तो पूरी टीम दंग रह गई। इसके बाद इस टीम ने मामले की जांच शुरू की। इस मामले में टीम ने छापेमारी कर पूर्वी चंपारण के ढाका थाना इलाका निवासी अरमान बशीर को गिरफ्तार कर लिया।

EOU के अनुसार, मुख्यमंत्री सचिवालय के नाम पर फर्जी अकाउंट बनाने वाले अपराधी के खिलाफ IPC और IT सेक्शन के तहत केस दर्ज किया गया था। छानबीन के दौरान 23 अगस्त को यह शातिर EOU की रडार में आया। इसके बाद छापेमारी कर उसकी गिरफ्तारी की गई।

अरमान बशीर से पूछताछ कर रही टीम

EOU का कहना है कि उनकी टीम अरमान बशीर से पूछताछ कर रही है। साथ यह भी पता कर रही है, उसने किस उद्देश्य से ऐसा किया। पुलिस ने कई एंगल से मामले की जांच कर रही है। राज्य की सुरक्षा का सवाल है इसलिए मामले को साइबर सेल भी देख रही है। साथ राज्य में ऐसे साइबर क्रिमिनल की पहचान की जा रही है जो ऐसे फर्जी साइट बनाकर गड़बड़ी कर रहे हों।

इराक में नौकरी दिलाने के नाम ठगी करने वाला भी चंपारण का ही निकला

इराक समेत अन्य देशों ने नौकरी दिलाने 25 लाख की ठगी करने वाले गिरोह के संचालक रवि प्रकाश का रिकॉर्ड पुलिस को मिल गया है। उसके आधार कार्ड से मिली जानकारी के अनुसार वह पूर्वी चंपारण के रामगढ़वा, रघुनाथ बाजार का रहने का रहने वाला है। अब पुलिस उसके कॉल डिटेल खंगाल रही थी। रवि ने एग्जीबिशन रोड में एशिया ओवरसीज नाम से विदेश भेजने के लिए दफ्तर खोला था। इस दफ्तर में दो पुरुष और तीन महिला स्टाफ भी काम करते थे। रवि ने करीब 32 लोगों को विदेश भेजने के लिए हरेक से 80-80 हजार रकम ली पर उसने जिस कंपनी में भेजा उसके कागजात नहीं दिया।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story