Bihar News: बिहार में आदमखोर बाघ का आतंक खतम, बेरहमी से ली 9 लोगों की जान, देखें STF ने कैसे पकड़ा

Bihar: बिहार के बगहा में आदमखोर बाघ को एसटीएफ की टीम ने मार गिराया है। इस आदमखोर बाघ को एसएलआर से चार गोली मारी इसमें से दो गोली उसे लगी बाघ ने मौके पर ही दम तोड़ दिया है।

Network
Report Network
Published on: 8 Oct 2022 1:00 PM GMT (Updated on: 8 Oct 2022 3:28 PM GMT)
X

बिहार में एनकाउंटर में मारा गया बाघ (सोशल मीडिया)

Bihar News: बिहार के बगहा में आदमखोर बाघ को मार गिरा दिया गया एसटीएफ की टीम ने इस आदमखोर बाघ को एसएलआर से चार गोली मारी इसमें से दो गोली उसे लगी बाघ ने मौके पर ही दम तोड़ दिया यह बाघ 3 फीट ऊंचा और 4 फीट लंबा है इसके सब को उठाने के लिए 8 लोगों को लगना पड़ा बता दें, कि बगहा में ववाल्मीकि नगर टाइगर प्रोजेक्ट से यह बाघ भटक कर ग्रामीण इलाके मे आ गया था।

शनिवार दोपहर मां के पैरों के निशान के बाद वन विभाग की विशेष टीम गन्ने की खेत की ओर गई इसके बाद इस क्षेत्र को चारों ओर से घेर लिया गया और जाल से इस क्षेत्र की घेराबंदी की गई। इसके बाद स्पेशल शूटरो ने हाथी पर सवार होकर बाघ को गन्ने के खेत में ही घेर लिया और फिर गोलियां बरसाने लगे।

बता दें बाघ ने अब तक 10 लोगों को अपना शिकार बनाया। इसमें से 9 लोगों की जान गई। शुक्रवार देर शाम इसने खेत मे घास काट रहे मां बेटे को अपना शिकार बनाया था। इस बाघ के आतंक के कारण अब लोगो मे आक्रोश था। नाराज ग्रामीणों ने वन विभाग के दफ़्तर और गाड़ियों मे तोड़फोड़ भी की थी।

इसके वन विभाग द्वारा आदमखोर बाघ को पकड़ने के लिए 400 लोगो की एक विशेष टीम बनाई गई थी। इसमें पटना और हैदराबाद से भी एक्सपर्ट बुलाये गए थे। लेकिन बाघ को नहीं पकड़ा जा सका। इसके बाद 7 अक्टूबर को इस आदमखोर बाघ को मारने का आदेश जारी किया गया है। 48 घंटे के अंदर इस बाघ में मार गिराया गया।

वन विभाग के अधिकारी का कहना है कि बाघ का पहले पोस्ट मार्टम कराया जाएगा है। इसके बाद पंचनामा की कार्रवाई होती है। पोस्टमार्टम के लिए पूरी टीम गठित की गई है। इसके बाघ को अफसरों की मौजूदगी में मौजूदगी में ही अंतिम संस्कार किया जाता है। बता दें कि वीटीआर के जंगल से निकले इस बाघ ने पिछले 9 माह से बगहा में आतंक मचा रखा था। इसके बाद 13 सितंबर को बाघ पकड़ने का आदेश जारी हुआ था। बाघ ने 9 महीने में 10 लोगों पर हमला किया था। इनमें से 9 की मौत हो गई। शुक्रवार की सुबह बाघ ने मां-बेटे पर हमला कर दिया था। इसमें दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। बीते 3 दिनों में बाघ ने 4 लोगों को मौत के घाट उतारा था। इसके बाद इसे शूट करने का आदेश जारी हुआ। शनिवार को 7 घंटे के ऑपरेशन के बाद आदमखोर को मार गिराया गया।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story