×

1 रुपए गुरु दक्षिणा लेकर पढ़ाने वाले शिक्षक RK श्रीवास्तव के घर शादी में आई रोनक, जब पहुंचे देश के ये बड़े सितारे

marriage RK Srivastava niece: 1 दिसंबर को आरके श्रीवास्तव के भतीजी की शादी बिहार राज्य के रोहतास जिले के बिक्रमगंज शहर उनके पैतृक घर से संपन्न हुआ। जिसमें बिहार सहित देश के कोने कोने से चर्चित चेहरे उनके आमंत्रण पर वर वधु को आशीर्वाद देने पहुंचे ।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 13 Dec 2021 10:54 AM GMT
1 रुपए गुरु दक्षिणा लेकर पढ़ाने वाले शिक्षक RK श्रीवास्तव के घर शादी में आई रोनक, जब पहुंचे देश के ये बड़े सितारे
X

देश के चर्चित शिक्षक आरके श्रीवास्तव के बुलावे पर पहली बार बिहार पहुंचे विश्व प्रसिद्ध रेसलर रवी दहिया और दीपक पुनिया, आपको बताते चले की रवी दहिया और दीपक पुनिया बिहार के शिक्षक आरके श्रीवास्तव के दोस्त हैं।

1 दिसंबर को आरके श्रीवास्तव के भतीजी की शादी बिहार राज्य के रोहतास जिले के बिक्रमगंज शहर उनके पैतृक घर से संपन्न हुआ। जिसमें बिहार सहित देश के कोने कोने से चर्चित चेहरे उनके आमंत्रण पर वर वधु को आशीर्वाद देने पहुंचे ।

आरके श्रीवास्तव के जश्न में बड़े सितारे


शादी के कार्यक्रम में पहुंचे एसआईएस कंपनी के चेयरमैन एवं देश के सबसे अमीर सांसद रह चुके आर के सिन्हा, ओलंपिक पदक विजेता रवी दहिया और उनके दोस्त अर्जुन अवॉर्डी दीपक पुनिया , कपिल कॉमेडी शो सहित अन्य टीवी शो का चर्चित चेहरा कार्तिकेय उर्फ खजूर और उसके गुरु रवि मुकुल ,चर्चित टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति के प्रथम पांच करोड़ विजेता सुशील कुमार एवं आरके श्रीवास्तव के शिष्य गूगल बॉय कौटिल्य पंडित भी अपने परिवार के साथ शादी समारोह में पहुंचा।


इसके अलावा देश के महान गणितज्ञ पदमश्री डॉक्टर वशिष्ठ नारायण सिंह के भतीजे मुकेश सिंह एवं कई चर्चित बिल्डर और देश के कोने कोने से कई यूट्यूबर पत्रकार भी आशीर्वाद देने पहुंचे।

आपको बताते चलें कि बिहार के शिक्षक के घर उनके भतीजी की शादी में आशीर्वाद देने पहुंचे ओलंपिक पदक विजेता सहित अन्य चर्चित चेहरों को देखने और मिलने को बेताब दिखे प्रशंसक, सभी ने अपने पसंदीदा ओलंपिक विजेता खिलाड़ी और अन्य सेलिब्रिटी के साथ खूब लिया फोटो।


बिहार का शिक्षक के घर शादी समारोह में पहुंचे देश के कई सेलिब्रिटीज

आपको बताते चलें कि मैथमेटिक्स गुरु के नाम से मशहूर बिहार के आरके श्रीवास्तव सिर्फ ₹1 गुरु दक्षिणा लेकर सैकड़ों से अधिक आर्थिक रुप से गरीब स्टूडेंट्स को इंजीनियर बनाकर खूब प्रसिद्धि पा चुके हैं । उनके द्वारा किए जा रहे राष्ट्र निर्माण में बेहतर कार्य युवाओं के लिए प्रेरणादायक है ।


इसके अलावा उनके द्वारा चलाए जा रहे नाइट क्लासेज अभियान चर्चा का विषय बना हुआ है। पूरी रात लगातार 12 घंटे स्टूडेंट्स को पूरे कंसंट्रेशन के साथ गणित पढ़ाने का कला अद्भुत है , सबसे बड़ी बात है कि कोरोना काल में भी जब सारे शैक्षणिक संस्थाएं बंद थे तो आरके श्रीवास्तव ने पूरी रात लगातार 12 घंटे कई बार ऑनलाइन शिक्षा स्टूडेंट्स को दिया ।

जिसके फलस्वरूप कई गरीब स्टूडेंट्स इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा में सफलता पाकर आईआईटी और एनआईटी जैसे प्रतिष्ठित कॉलेजों में दाखिला लेने में सफल हुए।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story