×

RK Srivastava: एनआईटी पटना के आदित्य राज ने फेमस टीचर आरके श्रीवास्तव के संघर्ष भरी जीवनी पर लिख डाली कविता, खूब हो रहा वायरल

Mathematics Guru RK Srivastava: गरीब परिवार के आदित्य राज बिहार राज्य के रोहतास जिले के कोचस के रहने वाले है और अभी वर्तमान में NIT PATNA का 3rd year के स्टूडेंट है।

Network
Newstrack Network
Published on: 4 Feb 2023 1:53 AM GMT
RK Srivastava: एनआईटी पटना के आदित्य राज ने फेमस टीचर आरके श्रीवास्तव के संघर्ष भरी जीवनी पर लिख डाली कविता, खूब हो रहा वायरल
X

RK Srivastava: एनआईटी पटना के आदित्य राज ने फेमस टीचर आरके श्रीवास्तव की जीवनी पर कविता लिखी है। गरीब परिवार का आदित्य राज बिहार राज्य के रोहतास जिले के कोचस का रहने वाला है और अभी वर्तमान में NIT PATNA का 3rd year का स्टूडेंट है, आदित्य का इंजीनियर बनने के सपने को आरके श्रीवास्तव ने पंख दिया था, सफलता के बाद उसने अपने गुरु आरके श्रीवास्तव के संघर्षो को कविता के रूप में दर्शाया है।

शिष्य का अपने गुरु के प्रति यह आदरभाव उनके त्याग , मेहनत ,लगन और सच्ची निष्ठा को दर्शाता है। आदित्य राज के द्वारा लिखी कविता सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

कौन है आरके श्रीवास्तव

आरके श्रीवास्तव न सिर्फ भारत में बल्कि पूरी दुनिया के इंजीनियरिंग स्टुडेंट्स के बीच एक चर्चित नाम है। बिहार के आरके श्रीवास्तव ने मैथेमैटिक्स गुरू बन सैकड़ों निर्धन परिवार के स्टूडेंट्स के सपने को पंख लगाया है। आरके श्रीवास्तव अब लाखों युवाओं के रोल मॉडल बन गए हैं। अपने कड़ी मेहनत, पक्का इरादा और ऊंची सोच के दम पर ही शीर्ष स्थान को प्राप्त कर लिया है।

करीब एक दशक से भी अधिक समय से आरके श्रीवास्तव देश के शिखर शिक्षक बने हुए हैं। देश के टॉप 10 युवा शिक्षकों में भी बिहार के आरके श्रीवास्तव का नाम शामिल है। सिर्फ 1 रू गुरु दक्षिणा लेकर पढ़ाते है आरके श्रीवास्तव, इनके प्रसिद्धि को जानना है तो google पर सिर्फ Mathematics Guru लिखकर सर्च करने पर सबसे टॉप पर आरके श्रीवास्तव का नाम आता है। World Book of records और India Book of records में भी आरके श्रीवास्तव का नाम दर्ज हो चुका है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story