×

रवीना टंडन हुई खान सर की फैन तो ओलंपिक पदक विजेता सहित कई दिग्गज हुए मैथेमेटिक्स गुरु के फैन

बिहार के रोहतास जिले के रहने वाले आरके श्रीवास्तव देश में मैथेमैटिक्स गुरु के नाम से मशहूर हैं। खेल-खेल में जादुई तरीके से गणित पढ़ाने का उनका तरीका लाजवाब है।

Network
Newstrack Network
Published on: 15 March 2022 1:17 PM GMT
रवीना टंडन हुई खान सर की फैन तो ओलंपिक पदक विजेता सहित कई दिग्गज हुए मैथेमेटिक्स गुरु के फैन
X

बिहारी शिक्षको को क्यू पसंद करते है सेलिब्रिटी, खान सर के दिवाने हुये बॉलीवुड के स्टार रवीना टंडन ,इससे पहले भी सोनू निगम खान सर के पढ़ाने का तरीके की प्रशंसा कर चुके है। आपको बताते चले की खान सर से पहले बिहार के एक और चर्चित शिक्षक के दीवाने बन चुके है देश के सेलिब्रिटीज,राष्ट्रपति के अलावा वर्ल्ड फ़ेमस WWE चैम्पियन द ग्रेट खली, ओलंपिक पदक विजेता रेसलर रवी दहिया, ओलंपियन दीपक पुनिया,लेखक निलोत्पाल मृणाल , बाबा रामदेव सहित कई चर्चित हस्ती भी हो चुके है बिहारी शिक्षक आर के श्रीवास्तव के शैक्षणिक कार्यशैली के मुरीद।

आरके श्रीवास्तव ने सिर्फ 1 रूपया में पढाकर बना दिया 540 स्टूडेंट्स को इंजीनियर,

राजधानी पटना के खान सर (Khan Sir) एक बार फिर चर्चा में हैं. उनके प्रशंसकों में एक और नाम जुड़ गया है. छात्रों के बीच खान सर तो प्रचलित हैं ही लेकिन इस बार बात बॉलीवुड तक पहुंच गई है, बॉलीवुड स्टार रवीना टंडन (Raveena Tandon) को खान सर के पढ़ाने का स्टाइल पसंद आया है,उन्होंने खान सर के एक वीडियो को ट्वीट किया है. उनके इस ट्वीट के बाद एक बार फिर से खान सर का एक वीडियो वायरल हो रहा है।

खान सर का वीडियो रवीना टंडन ने बीते शुक्रवार को ट्वीट किया है, उन्होंने सिर्फ एक शब्द लिखा है- 'गुरु'. इस एक शब्द से ही रवीना टंडन ने यह मान लिया है कि वाकई खान सर के पढ़ाने का स्टाइल जबरदस्त है और वो गुरु ही हैं. इस ट्वीट के बाद रवीना टंडन के इस पोस्ट को काफी लोगों ने री-ट्वीट भी किया है।

वही दूसरी तरफ ओलंपिक पदक विजेता रवी दहिया और ओलंपियन दीपक पुनिया ने वीडियो बनाकर आरके श्रीवास्तव के बेहतर शैक्षणिक कार्यशैली की प्रशंसा किए है। इससे पहले भी कई चर्चित हस्ती आरके श्रीवास्तव के शैक्षणिक कार्यशैली की प्रसंशा कर चुके है।

कौन है आर के श्रीवास्तव : एक रुपया में पढ़ाते हैं आरके श्रीवास्तव, 540 गरीब स्टूडेंट्स को बना चुके हैं इंजीनियर

बिहार के रोहतास जिले के रहने वाले आरके श्रीवास्तव देश में मैथेमैटिक्स गुरु के नाम से मशहूर हैं। खेल-खेल में जादुई तरीके से गणित पढ़ाने का उनका तरीका लाजवाब है। कबाड़ की जुगाड़ से प्रैक्टिकल कर गणित सिखाते हैं। आर्थिक रूप से सैकड़ों गरीब स्टूडेंट्स को आईआईटी, एनआईटी, बीसीईसीई सहित देश के प्रतिष्ठित संस्थानों में पहुँचाकर उनके सपने को पंख लगा चुके हैं।

इनके द्वारा चलाया जा रहा नाइट क्लासेज अभियान अद्भुत, अकल्पनीय है। स्टूडेंट्स को सेल्फ स्टडी के प्रति जागरूक करने लिये 450 क्लास से अधिक बार पूरी रात लगातार 12 घंटे गणित पढ़ा चुके हैं। इनकी शैक्षणिक कार्यशैली की खबरें देश के प्रतिष्ठित अखबारों में छप चुकी हैं, विश्व प्रसिद्ध गूगल ब्वाय कौटिल्य के गुरु के रूप में भी देश इन्हें जानता है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story