×

RK Srivastava: बोले एक रुपए दक्षिणा वाले गुरु, जब-जब मैं गिरा पूर्व सांसद आरके सिन्हा ने हमें उठाया

Mathematics Guru RK Srivastava: मैथमेटिक्स गुरु रजनीकांत श्रीवास्तव ने बताया कि कैरियर के उतार-चढ़ाव में जब-जब मैं गिरा पूर्व सांसद आरके सिन्हा ने हमें उठा लिया, आज मैं जो कुछ भी हूं उनके आशीर्वाद के बदौलत हूं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 20 Jan 2022 5:53 PM GMT
When I fell, former MP RK Sinha picked us up, whatever I am today is because of his blessings- RK Srivastava
X

पूर्व सांसद आरके सिन्हा- मैथमेटिक्स गुरु आरके श्रीवास्तव: Photo - Social Media

Mathematics Guru RK Srivastava: मैथमेटिक्स गुरु आरके श्रीवास्तव ने बताया कि पूर्व सांसद आरके सिन्हा का आशीर्वाद मुझे और मेरे परिवार को निरंतर मिलता ही रहता है, चाहे मेरी भतीजी की शादी में की गई मदद हो या मेरे कैरियर को सवारने में, ये सारी बातें आरके श्रीवास्तव ने एक संबोधन के दौरान बताया।

उन्होंने कहा कि जब करोना के कारण वर्ष 2020 में सारी शैक्षणिक संस्थाएं बंद थीं तो देश के सभी शिक्षकों को घर का खर्च चलाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। इसका मुख्य कारण था कोचिंग इंस्टिट्यूट का बंद होना, आरके श्रीवास्तव ने बताया कि मसीहा के रूप में फिर एक बार पूर्व सांसद आरके सिन्हा का साथ मिला जो मुझे और मेरे परिवार को हमेशा मिलता रहता है।

यहां जानें आखिर प्रसिद्ध मैथमेटिक्स गुरु आरके श्रीवास्तव ने आर के सिन्हा को क्यों बताया मसीहा

वर्ष 2020 में कोरोना के चलते जहां अधिकतर लोगों को अपनी नौकरियां गंवानी पड़ी वहीं दूसरी तरफ सभी निजी शैक्षणिक संस्थाएं भी बंद हो गए थे, ऐसे में मुझे पूर्व सांसद आरके सिन्हा की संस्था 'अवसर ट्रस्ट' में पढ़ाने का सौभाग्य मिला। तब से अब तक आर्थिक रुप से गरीब बच्चों को दिन-रात पढ़ाकर काफी खुशी मिल रही है। 'अवसर ट्रस्ट' के कई गरीब स्टूडेंट्स आईआईटी, एनआईटी, ट्रिपल आईटी में जाने में सफल हुए हैं।

आरके श्रीवास्तव ने आगे कहा कि 'सबसे बड़ी बात यह है कि कोरोना महामारी के दौरान 'अवसर ट्रस्ट' एक माध्यम बना, जहां संस्था के द्वारा सभी शिक्षकों को जो वेतन मिला उसी से उनका और उनके परिवार की आर्थिक स्थिति सुधरी। आरके श्रीवास्तव बताते हैं कि अवसर ट्रस्ट में पढ़ाने वाले सभी शिक्षकों ने पूर्व सांसद आरके सिन्हा का धन्यवाद किया। अवसर ट्रस्ट हम सभी के जीवन में मसीहा बनकर आया।

जब जब मैं गिरा हूं, एक पिता के रूप में पूर्व सांसद आरके सिन्हा ने हमें उठा लिया है- मैथमेटिक्स गुरु आरके श्रीवास्तव

मैथमेटिक्स गुरु आरके श्रीवास्तव ने बताया कि जीवन के उतार-चढ़ाव में जब जब मैं गिरा हूं, एक पिता के रूप में पूर्व सांसद आरके सिन्हा ने हमें उठा लिया है, आज मेरे साथ निरंतर जुड़ रही उपलब्धियों का श्रेय मेरे परिवार के आशीर्वाद के साथ-साथ पूर्व सांसद आरके सिन्हा को भी जाता है।

एशिया की सबसे बड़ी निजी सुरक्षा कंपनी एसआईएस के चेयरमैन आर के सिन्हा ने बदला रजनीकांत श्रीवास्तव का जीवन

आरके सिन्हा ने बदला बिहार के मैथमेटिक्स गुरु रजनीकांत श्रीवास्तव का जीवन, रजनीकांत श्रीवास्तव की जीवनी को एक प्रतिष्ठित अखबार में पढ़कर पूर्व सांसद आरके सिन्हा ने किया था कॉल, आज उनकी संस्था अवसर ट्रस्ट के साथ जुड़कर आर्थिक रुप से गरीब स्टूडेंट्स को इंजीनियर बना रहे हैं।

पूर्व सांसद आरके सिन्हा जी का एहसान मैं कभी भूल नहीं सकता-मैथमेटिक्स गुरु आरके श्रीवास्तव

मैथमेटिक्स गुरु ने बताया कि पूर्व सांसद आरके सिन्हा मेरे जीवन में एक फरिश्ता बनकर आये, मेरे कैरियर सवारने से लेकर जीवन के उतार चड़ाव में उनका साथ हमेशा प्राप्त होता आ रहा है, वर्ष 2017 और 2021 में भतीजी की शादी में गांव की जमीन बिकने से उन्होंने बचाया उनके द्वारा किया गया सहयोग और मेरे घर आकर वर वधु को दिया गया आशीर्वाद मैं कभी भूल नहीं सकता, मैं पूर्व सांसद आरके सिन्हा जी को बाबूजी बोलता हूँ, वह भी मुझे बेटे की तरह प्यार देते हैं, अपने आशीर्वाद और साहस के बल पर हमें शक्ति देने का काम निरन्तर करते रहते है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story