×

Mob Lynching In Bihar: समस्तीपुर में मॉब लिचिंग, ग्रामीणों ने हथियारबंद पशु चोर को पीट-पीटकर मार डाला

Mob Lynching In Bihar: समस्तीपुर में बैल चोरी को आए एक चोर को ग्रामीणों ने जमकर पीटा। पिटाई से चोर की मौत हो गई। चार की संख्या में हथियारबंद चोर बैल चोरी के मकसद से आए थे।

Network
Newstrack Network
Published on: 1 Aug 2022 1:08 PM GMT
mob lynching in bihar bull thief beaten to death by villagers in samastipur district
X

Mob Lynching In Bihar 

Mob Lynching In Bihar : बिहार के समस्तीपुर जिले में बैल चोरी करने आए एक चोर को ग्रामीणों ने पकड़ लिया। जिसके बाद आक्रोशित लोगों ने चोर की पीट-पीट कर हत्या कर दी। मामला समस्तीपुर जिले के विभूतिपुर थाना क्षेत्र के चकहबीब वार्ड संख्या- 9 की बताई जा रही है।

क्या है मामला?

यह घटना रविवार (31 जुलाई 2022) देर रात की बतायी जा रही है। गांव के सुखलाल सहनी (Sukhlal Sahni) के घर चार चोर आए थे। ये सभी हथियारों से लैस थे। चोरों का मकसद बैल चोरी करना था। बैल चोरी की भनक लगते ही गृह स्वामी और आसपास के लोगों ने एक चोर को दबोच लिया। जबकि तीन अन्य चोर मौके से फरार हो गए। चोरी की घटना की जानकारी मिलते ही लोगों की भीड़ मौके पर जुट गई।


वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

इसके बाद पकड़े गए एक चोर की लोगों ने बेरहमी से पिटाई कर दी। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हालांकि, चोर की पिटाई करते हुई किसी ने वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

'मॉब लिंचिंग' की जांच जारी

घटना की जानकारी मिलते ही विभूतिपुर थाना पुलिस दल-बल के साथ मौके पर पहुंची। मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस मामले में थानाध्यक्ष चंद्रकांत गौरी ने बताया कि 'मृतक चोर की पहचान बेगूसराय जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत एघु गांव निवासी मोहम्मद अली के 35 वर्षीय पुत्र मोहम्मद मुस्तकी के रूप में हुई है। वैसे यह मामला मॉब लिंचिंग का है। मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story