×

Bihar News: पटना में एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के ठिकाने से मिले एक करोड़ से अधिक के कैश

Bihar News: बिहार में एक बार फिर से एक भ्रष्ट अफसर पर कार्रवाई में विजिलेंस की टीम ने एक करोड़ से अधिक के कैश बरामद किए। वही 27 लाख की ज्वेलरी भी अब तक बरामद हुए हैं।

Network
Report Network
Published on: 3 Dec 2022 4:26 AM GMT
More than one crore cash recovered from the location of an executive engineer in Patna
X

पटना में एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के ठिकाने से मिले एक करोड़ से अधिक के कैश: Photo- Social Media

Bihar News: बिहार में एक बार फिर से एक भ्रष्ट अफसर (corrupt officer) पर कार्रवाई हुई है। विजिलेंस की टीम (Vigilance team raid) ने इस अफसर के पास से एक करोड़ से अधिक के कैश बरामद किए। वही 27 लाख की ज्वेलरी भी अब तक बरामद हुए हैं। यह कार्रवाई टीम ने पटना और बक्सर में शुक्रवार देर रात हुई है। दरअसल, भवन निर्माण विभाग के सेंट्रल डिविजन के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर संजीत कुमार (Executive Engineer Sanjit Kumar) ₹2 लाख घूस लेते हुए पकड़ाए थे।

भवन निर्माण विभाग को उनके खिलाफ शिकायत मिली थी कि संजीत कुमार ने 16 लाख की बकाया राशि को स्वीकृत करने की एवज में ₹6 लाख रिश्वत की मांग की थी। इसके बाद 2 लाख में बात तय हुई। ठेकेदार की शिकायत के बाद विजिलेंस ने इस मामले का सत्यापन किया। जांच के बाद मामला सही पाया गया। इसके बाद संजीत कुमार के गर्दनीबाग स्थित आवास पर पूरा जाल बिछाया गया।

नोटों से भरे दो बड़े बैग बरामद हुए

जैसे ही संजीव कुमार ने ठेकेदार से रिश्वत लिया, फौरन निगरानी की टीम ने उन्हें दबोच लिया। इसके बाद टीम की निगरानी में संजीत कुमार के आवास की तलाशी ली। देर रात तक चली इस छापेमारी में संजीत कुमार के घर से नोटों से भरे दो बड़े बैग बरामद हुए। मध्य रात्रि तक इनकी गिनती हुई तो पता चला इसमें एक करोड़ से अधिक के कैश हैं।

इसके अलावा विजिलेंस की टीम को संजीत कुमार के आवास से कुछ दस्तावेज भी बरामद हुए हैं। जो कि अलग-अलग प्रॉपर्टी के बताए जा रहे हैं। विजिलेंस इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो के डीएसपी पवन कुमार ने बताया की संजीत कुमार को ₹2 लाख घूस लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया था। इसके बाद 12 लोगों की टीम ने बक्सर और पटना स्थित उनके आवास पर छापेमारी की। इंजीनियर के बेसमेंट में मौजूद ऑफिस से उन्हें गिरफ्तार किया गया। इसके बाद उनके फ्लैट को खंगाला गया। दोनों ही जगह से टीम लगातार छापेमारी कर रही है। पटना स्थित आवास से 2 बड़े बैग में भरे नोट बरामद हुए हैं।

संजीत कुमार ने जिस ठेकेदार से रिश्वत मांगी थी

बता दें कि संजीत कुमार ने जिस ठेकेदार से रिश्वत मांगी थी उसका नाम आनंद कुमार है। आनंद सगुना मोड़ इलाके के रहने वाले हैं और उनकी कंपनी भवन निर्माण विभाग के लिए ही काम करती है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story