×

Bihar: तेजप्रताप यादव के सपने में आए मुलायम सिंह यादव, साइकिल से सैफई घुमाया...साथ बैठकर रोए भी

Tej Pratap Yadav News: लालू यादव के बेटे और बिहार सरकार में मंत्री तेजप्रताप यादव के सपने में मुलायम सिंह यादव आए। तेज प्रताप यादव ने कहा, उन्होंने मुझे गले लगाकर आशीर्वाद दिया।

aman
Written By aman
Published on: 22 Feb 2023 2:17 PM GMT
Tej Pratap Yadav News
X

तेज प्रताप यादव और मुलायम सिंह यादव (Photo: newstrack. com)

Tej Pratap Yadav News: बिहार पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) किसी न किसी वजह से अक्सर सुर्ख़ियों में रहते हैं। इस बार 'लालू के लाल' के सपने में मुलायम सिंह यादव आए। तेज प्रताप ने कहा, सपने में मुलायम सिंह ने उन्हें आशीर्वाद दिया। दरअसल, तेजप्रताप साइकिल चलाकर दफ्तर जाने का संदेश दे रहे थे। वो बुधवार (22 फ़रवरी) को खुद साइकिल से पटना के अरण्य भवन अपने कार्यालय पहुंचे थे। उन्होंने कहा, यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह ने उन्हें सपने में साइकिल से चलने का संदेश दिया।

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद और राबड़ी देवी के पुत्र तेज प्रताप यादव बिहार सरकार में वन एवं पर्यावरण मंत्री हैं। तेज प्रताप ने मीडिया को बताया कि साइकिल से ऑफिस जाने की प्रेरणा उन्हें मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) ने दी।

सपने में तेज प्रताप से क्या बोले 'नेताजी'?

तेज प्रताप यादव ने कहा, वो सपने में वृंदावन (Vrindavan) जा रहे थे। इसी दौरान जब वो सैफई (Saifai) से गुजर रहे थे तब उन्हें 'नेताजी' के दर्शन हुए। तेज प्रताप ने सपने की पूरी कहानी सुनाई। बताया कि, मुलायम सिंह यादव ने उन्हें बुलाया। मुलायम सिंह ने उन्हें देखते ही बुलाया और पूछा, 'अरे तेज प्रताप जी यहां?'

नेताजी ने दो साइकिल मंगवाई और फिर...

तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने मीडिया से बातचीत में बताया, 'नेताजी जब पहचान गए तो उन्हें पास बुलाया। तब तेज प्रताप ने उनसे सैफई घूमने की इच्छा जताई, वो भी साइकिल से। फिर क्या था। मुलायम सिंह यादव ने तुरंत दो साइकिल मंगवाई। उन्होंने तेज प्रताप को सैफई घुमाया। राजद नेता ने ये भी बताया कि दो साइकिल मंगवाकर मुलायम सिंह जी ने एक साइकिल उन्हें थमा दी जबकि दूसरी पर खुद सवार हुए।

मुलायम सिंह बोले- 'आप बहुत तरक्की करेंगे

तेज प्रताप यादव यहीं नहीं रुके। उन्होंने बताया, सपने में नेताजी ने उनका परिचय एक महिला से करवाया। उन्होंने महिला को बताया, ये तेज प्रताप जी हैं। बिहार से आए हैं। तेज प्रताप ने काफी देर तक नेताजी से सपने में हुई बातचीत की बातें बताई। तेज प्रताप कहते हैं मुलायम सिंह ने उनसे बिहार की राजनीति पर भी चर्चा की। नेताजी ने तेज प्रताप को एक घड़ी भी उपहार में दिया। घड़ी देते वक़्त नेताजी ने आशीर्वाद भी दिया। मुलायम सिंह यादव ने कहा, कि आप बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। बिहार के वन एवं पर्यावरण मंत्री ने अपने सपने की बातें बताते हुए कहा, कि नेताजी ने आशीर्वाद देते हुए उन्हें कहा, 'आप बहुत तरक्की करेंगे।'

नेताजी से राजनीति पर भी हुई चर्चा

तेज प्रताप ने बताया कि, मुलायम सिंह यादव और वो साथ-साथ एक शादी में भी गए। शादी समारोह में वो साइकिल से ही गए थे। वहां साइकिल पर नेताजी को देख लोग आश्चर्यचकित हो गए। तेज प्रताप ने आगे कहा, शादी से लौटने के बाद दोनों एक कमरे में भी बैठे। तेज प्रताप बताते हैं, 'जब हम अपने कमरे में बैठे थे, तब मुलायम सिंह जी हमारे बगल में मूढ़ा पर बैठ गए। मूढ़ा पर बैठा देख तेज प्रताप खुद जमीन पर बैठ गए। लालू के लाल ने बताया कि जब वह कमरे में बैठे थे तब नेताजी के उनकी राजनीति पर भी चर्चा हुई।

..मुलायम सिंह भी रोने लगे

बिहार की नीतीश सरकार में मिनिस्टर तेज प्रताप यादव ने कहा, नेताजी से घड़ी लेने के बाद वो भावुक हो गए। उन्होंने मुलायम सिंह के चरण छुए। नेताजी के चरण स्पर्श के साथ ही तेज प्रताप रोने लगे। तेज प्रताप को रोता देख मुलायम सिंह यादव भी रोने लगे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story