×

Bihar: सरकार को 23 लाख लौटाने का दावा करने वाले प्रोफेसर ललन कुमार का यू टर्न, अब मांग रहे माफ़ी

Professor Lalan Kumar: प्रो. ललन कुमार ने पहले छात्रों के नहीं आने और क्लास नहीं ले पाने की बात कही थी और अब पत्र लिखकर माफी मांग रहे हैं।उन्होंने 24 घंटे के भीतर यू टर्न ले लिया।

aman
Written By aman
Published on: 8 July 2022 2:27 PM GMT (Updated on: 8 July 2022 2:54 PM GMT)
Bihar: सरकार को 23 लाख लौटाने का दावा करने वाले प्रोफेसर ललन कुमार का यू टर्न, अब मांग रहे माफ़ी
X

Professor Lalan Kumar : बिहार (Bihar) के मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) जिले के 23 लाख रुपए वेतन लौटाने वाले सहायक प्रोफेसर प्रोफेसर ललन कुमार ने माफी मांगी है। उन्होंने कॉलेज प्रबंधन को पत्र लिखकर माफी मांगी। प्रो ललन कुमार ने कहा कि, वे भावना में बह गए थे। इसलिए सैलरी लौटाने की बात लिख दी। ललन कुमार के इस यू टर्न से लोग स्तब्ध हैं। कल तक जो उन्हें आदर्श की मूर्ति मान रहे थे वो आज ललन कुमार के फैसले से हैरान हैं।

लेटर लिखने के बाद उन्होंने अपने करीबियों से इस मुद्दे पर बात की इसके बाद उन्हें आभास हुआ, कि वह भावना में बह गए। जिसके बाद ऐसा गलत कदम उठाया। उनका ये आचरण कॉलेज के अनुशासन के अनुरूप नहीं है। हालांकि, इस प्रकरण के बाद ललन कुमार का फोन स्विच ऑफ जा रहा है। वह कॉलेज भी नहीं आए। हालांकि, कुछ लोग प्रोफेसर यूनियन की तरफ से दबाव की भी बात कह रहे हैं। लेकिन, इस मामले पर अब तक ललन कुमार ने अपना पक्ष नहीं रखा है।

जानिए प्रो.ललन कुमार ने क्या लिखा?

प्रोफेसर ललन कुमार (Professor Lalan Kumar) ने 07 जुलाई 2022 को BRA बिहार विश्वविद्यालय के कुलसचिव को एक लेटर लिखा। इसमें उन्होंने कहा, कि अपने स्थानांतरण के लिए मैंने 6 बार आवेदन दिया लेकिन अब तक उस पर कोई सुनवाई नहीं की गई। इसलिए मैं बहुत दुखी था। मैं कुछ निर्णय करने की स्थिति में अपने को नहीं पा रहा था। मैं अपनी भावनाओं को नियंत्रित नहीं कर पाया और भावावेश में मैंने आवेदन के साथ समूची वेतन राशि का चेक प्रस्तुत किया।


'अपने शब्द वापस लेता हूं'

प्रोफेसर ललन कुमार पत्र में आगे लिखते हैं, कि 'मैं अपनी तरफ से पूरी कोशिश करूंगा कि भविष्य में मेरे द्वारा ऐसा कोई भी कदम न उठाया जाए। इस संदर्भ में जो भी लिखित अथवा मौखिक वक्तव्य मेरी द्वारा जारी किए गए हैं उन सबको सहर्ष वापस लेता हूं।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story