×

बिहार के मदरसे में विस्फोट, जोरदार धमाके में पूरी इमारत जमींदोज, गांव के सारे पुरुष फरार

Bihar News: आज सुबह बिहार के बांका जिले में नवटोलिया इलाके में एक मदरसा जमींदोज हो गया। टाउन थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले इस मदरसे में जोरधार विस्फोट हो गया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shivani
Published on: 8 Jun 2021 6:12 AM GMT (Updated on: 8 Jun 2021 6:12 AM GMT)
बिहार के मदरसे में विस्फोट, जोरदार धमाके में पूरी इमारत जमींदोज, गांव के सारे पुरुष फरार
X

बांका में मदरसा जमींदोज (Photo Social Media)

Bihar News: बिहार से बड़ी खबर सामने आ रही है। मंगलवार की सुबह बिहार के बांका जिले में एक बड़ा विस्फोट (Blast in Mosque) हो गया। धमाका नवटोलिया स्थित मदरसे में हुआ, जिसके बाद मदरसा भरभरा (Mosque Collapsed) कर गिर गया। धमाके से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है। मौके पर पुलिस, राहत बचाव दल पहुँच गए। पुलिस विस्फोट होने की वजह का पता लगा रही है।

दरअसल, आज सुबह बिहार के बांका जिले (Banka Masque Blast) में नवटोलिया इलाके में एक मदरसा जमींदोज हो गया। टाउन थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले इस मदरसे में जोरधार विस्फोट हुआ था, जिसके बाद पूरा मदरसा ही गिर गया, वहीं धमाका इतना जोरदार था कि भवन का एक हिस्सा सड़क के दूसरे किनारे में जाकर गिर गया। घटना के बाद अफरातफरी मच गयी। लोग इधर उधर भागने लगे।


विस्फोट की जानकारी होते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गयी। शुरूआती जानकारी के मुताबिक, धमाका मदरसा के बगल में बने एक कमरे में हुआ था, जो कई दिनों से बंद पड़ा है। स्थानीय लोगों ने बताया कि ब्लास्ट इतना जोरदार था कि आसपास का पूरा इलाका धुँआ से भर गया। इस घटना में चार लोग घायल हो गए। जिन्हे इलाज के लिए ले जाया गया है लेकिन उनका इलाज कहाँ हो रहा है, ये नहीं पता चल सका है।

डॉग स्‍क्‍वॉड और एफएसएल की टीम करेगी विस्फोट की जांच

पुलिस बम ब्लास्ट की आशंका जता रही है लेकिन पूछताछ के लिए गाँव में पुरुष हैं ही नहीं। जानकारी के मुताबिक ब्लास्ट होने कबाड़ गाँव के सारे पुरुष फरार हो गए। महिलाओं ने ही पुलिस को विस्फोट की बात बताई। विस्फोट को गंभीरता से लेते हुए बांका एसडीपीओ डीसी श्रीवास्तव, बांका थानाध्यक्ष शंभु यादव भारी संख्या में पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर मौजूद है। मामले की जांच की जा रही है। इसके लिए डॉग स्‍क्‍वॉड और एफएसएल की टीम को भी बुलाया गया है।

Shivani

Shivani

Next Story